HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Friday 5 January 2024

औद्योगिक नगरी पीथमपुर और ग्राम सतीपुरा की विकसित भारत संकल्प यात्रा में पहुंचे मंत्री नागर सिंह चौहान

 औद्योगिक नगरी पीथमपुर  और ग्राम सतीपुरा की विकसित भारत संकल्प यात्रा में पहुंचे मंत्री नागर सिंह चौहान 

इस यात्रा का मुख्य उद्देश्य  वंचित रहे  पात्र हितग्राही को योजना का लाभ मिले - मंत्री नागर सिंह चौहान 

संजय शर्मा संपादक 
हैलो धार पत्रिका/ हैलो धार न्यूज़ पोर्टल

     धार। प्रदेश की  औद्योगिक नगरी में  विकसित भारत संकल्प यात्रा का यह कार्यक्रम आयोजित किया गया है ।  इस यात्रा का मुख्य उद्देश्य वंचित रहे पात्र हितग्राही को योजना का लाभ मिले। जब से मोदी जी की सरकार बनी है विकास कार्य निरंतर किए जा रहे हैं । हर गरीब व्यक्ति का सपना होता है कि उसका स्वयं का पक्का मकान हो इस सपने को हमारी सरकार पूरा कर रही है । महिलाओं को खाना बनाने में सहूलियत के लिए उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनेक्शन दिए जा रहे है । जिससे उन्हें परेशानी का सामना न करना पड़े। यह बात  प्रदेश के वन, पर्यावरण एवं अनुसूचित जाति विकास विभाग मंत्री नागर सिंह चौहान ने पीथमपुर  के बस स्टैंड परिसर में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रम में कहीं।  


     उन्होंने कहा कि  इस यात्रा का मकसद है कि हर पात्र व्यक्ति को शासकीय योजनाओं का लाभ मिल सके। प्रदेश की लाखों बहनों को लाडली बहाना योजना के तहत प्रतिमाह राशि मिल रही है। हमारी सरकार पंक्ति के अंतिम व्यक्ति  तक की चिंता करती है और उसको लाभ प्रदान करने का प्रयास करती है । कार्यक्रम में उन्होंने सभी को शपथ दिलवाई।


 कार्यक्रम में सांसद छतर सिंह दरबार ने कहा कि हमारी सरकार निरंतर आम जनता के लिए विकास कार्य कर रही है।   पंक्ति के अंतिम व्यक्ति को भी  योजना का लाभ दिया जा रहा है। अब गांव गांव को जोड़ने के लिए आवागमन के  लिए पक्की सड़क की सुविधा  है ,जिससे विकास की गति और बढ़ रही है।  प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में विकसित भारत का संकल्प पूरा होगा। 


विधायक  नीना वर्मा ने कहा कि सरकार का प्रयास है कि हर पात्र व्यक्ति को हितलाभ मिले।  जन -जन तक लाभ पहुंचाने के लिए यह यात्राएं चालू की गई है । वह व्यक्ति जो हितलाभ लेने से वंचित रह गया था, वह अपना आवेदन इस यात्रा के माध्यम से दें l हमारी सरकार महिलाओं को योजना का लाभ देकर उन्हें सशक्त बना रही है।  अब योजनाओं को धरातल तक पहुंचा जा रहा है। 


कलेक्टर  प्रियंक मिश्रा ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिले में यात्रा के दौरान दिए जा रहे लाभ   और यात्रा की रूपरेखा से अवगत कराया। उन्होंने कहा की यह यात्रा 26 जनवरी तक चलेगी और  रूट चार्ट के अनुसार यात्रा गांव गांव जाएगी। 


 कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों द्वारा  दीप प्रज्वलन व कन्या पूजन कर किया गया।  इसके बाद बालिकाओं ने स्वागत गीत पर नृत्य प्रस्तुत किया। स्कूल की छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया और बालक ,बालिकाओं द्वारा ताइकांडो का प्रदर्शन भी किया गया। कार्यक्रम में मेरी कहानी मेरी जुबानी में हितग्राही  शीला पथरिया, राधा रामकमल और  धर्मेंद्र ने योजना के तहत मिले लाभ से सभी को अवगत कराया। अतिथियों द्वारा विभिन्न योजनाओं में लाभांवित हितग्राहियों को हितलाभ  व दिव्यांगजनो को साइकिल का वितरण किया।



  अतिथियों द्वारा कार्यक्रम स्थल पर लगे विभिन्न योजनाओं के स्टालों का भी निरीक्षण किया गया और प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेंडर योजना के हितग्राही मोहित सैनी और  कन्हैयालाल राय के ठेले पर पहुंचकर उनसे चर्चा की। अतिथियों द्वारा दीनदयाल रसोई केंद्र पहुंचकर भोजन भी किया।


कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह, नगर पालिका अध्यक्ष पीथमपुर  सेवंती पटेल, पूर्व कैबिनेट मंत्री  रंजना बघेल, पूर्व सांसद  सावित्री ठाकुर, प्रदेश मंत्री जयदीप पटेल, भाजपा जिलाध्यक्ष  मनोज सोमानी,भाजपा नेता विनोद शर्मा,संजय वैष्णव,प्रकाश धाकड़ जीवन रघुवंशी निलेश भारती भाजपा मंडल अध्यक्ष सहित अन्य जनप्रतिनिधि व बड़ी संख्या में आम नागरिक मौजूद थे।


  इसके बाद मंत्री श्री चौहान विकासखंड गंधवानी के ग्राम सतीपुरा पहुंचे और यहां आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा में सम्मिलित हुए।  जिला पंचायत अध्यक्ष  सरदार सिंह मेड़ा, भाजपा जिला उपाध्यक्ष विश्वास पांडे, एसडीएम श्रीमति रोशनी पाटीदार सहित अन्य जनप्रतिनिधि आमजन मौजूद थे। उक्त जानकारी जिला मीडिया प्रभारी संजय शर्मा ने दी। 




No comments:

Post a Comment