HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Saturday 16 December 2023

विकसित भारत संकल्प यात्रा का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया वर्चुअल शुभारंभ

 विकसित भारत संकल्प यात्रा का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया वर्चुअल शुभारंभ

मोदी जी के कार्यकाल में देष प्रदेश  में चौमुखी विकास हुआ है- सांसद दरबार

केंद्र ओर राज्य शासन की योजना का घर - घर लाभ मिले- विधायक श्रीमती वर्मा

धार में जिला स्तरीय कार्यक्रम ग्राम पंचायत तिरला परिसर में हुआ संपन्न

संजय शर्मा संपादक 
हैलो धार पत्रिका/ हैलो धार न्यूज़ पोर्टल

    धार।  16 दिसंबर 2023/ विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं के सफल क्रियान्वयन एवं समाज के अंतिम व्यक्ति तक योजनाओं की पहुंच को सुगम बनाये जाने के उद्देश्य से विकसित भारत संकल्प यात्रा का आज शुभारंभ हुआ। केंद्र सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुँचाने एवं इनसे लाभ लेने वाले हितग्राहियों से संवाद करने के उद्देश्य से आरंभ की गई विकसित भारत संकल्प यात्रा का शुभारंभ प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार 16 दिसम्बर को शाम  चार बजे किया। प्रधानमंत्री वर्चुअल माध्यम से देश भर में यात्रा के अंतर्गत आयोजित होने वाले कार्यक्रमों से जुड़े और हितग्राहियों से चर्चा की। 


         मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव उज्जैन में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में शामिल हुए। जबकि, जिले का मुख्य कार्यक्रम ग्राम पंचायत तिरला परिसर में आयोजित किया गया। कार्यक्रम का शुंभारंभ दीप प्रज्जवलन व कन्या पूजन कर किया गया। जिले के लिये प्राप्त विकसित भारत संकल्प यात्रा की आईईसी मोबाइल वैनों को कार्यक्रम के मुख्य अतिथियों द्वारा हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया गया। 


  जिले के कार्यक्रम में सांसद  छतर सिंह दरबार, जिला पंचायत अध्यक्ष सरदार सिंह मेड़ा, विधायक धार श्रीमती नीना विक्रम वर्मा, धरमपुरी विधायक कालूसिंह ठाकुर, भाजपा जिला अध्यक्ष मनोज सोमानी, जिला पंचायत सीईओ श्री श्रृंगार श्रीवास्तव , पूर्व मंत्री श्रीमती रंजना बघेल पूर्व सांसद श्रीमती सावित्री ठाकुर,भाजपा प्रदेश मंत्री जयदीप पटेल यात्रा जिला प्रभारी विश्वस पांडे ,विधानसभा प्रभारी निलेश भारती सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण ,अधिकारी- कर्मचारी और बड़ी संख्या में आमजन मौजूद थे।


   कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सांसद दरबार ने कहा कि प्रधानमंत्री जी के कार्यकाल में देष प्रदेष में चौमुखी विकास हुआ है। देष के प्रत्येक तबके के पात्र लोगों को योजनाओं का लाभ मिल रहा है। प्रधानमंत्री आवास योजना से अनेके पात्रों हितग्राहियों को अपने सपना का घर मिला है। आयुष्मान कार्ड से गरीब बिमार व्यक्ति का निषुल्क इलाज हो रहा है। सरकार गरीब कल्याण की योजनाऐं बना रही है। हर पात्र हितग्राही को उसकी योजना में लाभ दिलवाया जाएगा। 


   विधायक श्रीमती नीना वर्मा ने कहा कि इस यात्रा का उददे्ष्य है कि गरीब तबके के पात्र हितग्राही जो लाभ लेने से वंचित रह गए है, उन्हें शासन की योजना का लाभ मिले । यह रथ प्रत्येक पंचायत में जाकर योजनाओं की जानकारी देगा और पात्र वंचितों को लाभ मिलेगा। स्वसहायता समूह से जुडने के बाद महिला सषक्त बनी है।  उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार आया है। हमारी सरकार गरीब तबके के लोगो के लिए लगातार योजनाऐं बना कर हर पात्र हितग्राही को लाभ देने का प्रयास कर रही है।  ऐसी ही एक जनहित  योजना है जल जीवन मिशन, जिसमें हर एक व्यक्ति को टोटी के माध्यम से पानी की सुविधा प्राप्त हुई है इतने बड़े देश में यह कल्पना करना मुमकिन नहीं था परंतु प्रधानमंत्री श्री मोदी ने इसे साकार रूप दिया और घर की महिलाओं, बेटियों को पानी ढोने के काम से मुक्त किया।


     कार्यक्रम में लाभार्थियों की व्यक्तिगत सफलता की कहानियों और उपलब्धियों को साझा करने का अवसर दिया गया जिसमें श्रीमती मंजुला पटेल ने मृात वंदना, श्रीमती निर्मला मकवाना ने ‘मेरी कहानी-मेरी जुबानी‘ में अपने योजनाओं के लाभ के बारें में विस्तार से बताया। 


    कार्यक्रम में स्कूली बच्चों, दिव्यांगजनों द्वारा संस्कृति कार्यक्रम की प्रस्तुति दी गई और स्वासहायता समूह की महिलाओं द्वारा रस्साकसी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें गायत्री आजीविका समूह को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ।  कार्यक्रम में अतिथियों द्वारा विभिन्न योजनाओं में लाभर्थियों को हितलाभ प्रदान किया। उन्होंने ग्राम पंचायत परिसर में पौधरोपण भी किया और सेल्फी पांईट पर फोटो भी खिचवाई। 


इस अवसर पर पूर्व विधायक मुकाम सिंह किराड़े ,भाजपा जिला मंत्री संजय मुकाती ,पवन कुशवाह भाजपा जिला मीडिया प्रभारी संजय शर्मा ,महेश रावला मंडल अध्यक्ष अमित पाटीदार नितेश अग्रवाल जनपद अध्यक्ष सीताराम सिंघार  मोहन पटेल दीपक सिंह रघुवंशी सरपंच आरती पटेल,गजेंद्र भवेल अशोक जाट विवेक गौड़ बलराम पाटीदार खेमराज लववंशी सहित जनप्रतिनिधिगण ,अधिकारी- कर्मचारी और बड़ी संख्या में आमजन मौजूद थे।



No comments:

Post a Comment