HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Thursday 7 April 2022

मुख्यमंत्री विद्युत बिलों में राहत योजना 2022 का हुआ शुभारंभ

 मुख्यमंत्री विद्युत बिलों में राहत योजना 2022 का हुआ शुभारंभ

जिले के कुल 2 लाख 8 हजार 865 लोगों के 54 करोड़ 58 लाख 72 हजार 98 रुपए के बिजली बिल किए गए माफ

संजय शर्मा संपादक

हैलो धार पत्रिका/ हैलो धार न्यूज़ पोर्टल

    धार - बिजली उत्पादन कार्य महंगा पड़ता है। इसलिए जितनी जरूरत हो उतनी ही बिजली जलाए। हम इसका अपव्यव जरूर रोके। इसके अलावा हम सौर ऊर्जा का भी उपयोग करे। इसमे शासन द्वारा सब्सिडी भी दी जा रही है। यह एक कम लागत का सबसे अच्छा सोर्स है। हम सोलर बिजली पर जाए, अगर आप इसे अकेले अफोर्ड नही कर सकते है तो आप अपने आस पास के लोग- परिवार मिलकर अफोर्ड कर सकते है इससे बनने वाली बिजली के स्वयं के उपयोग के बाद बची हुई बिजली को सरकार को दे सकते है। इस पर हम सभी को ध्यान देना चाहिए। उक्त बात विधायक नीना वर्मा ने पीजी कॉलेज के ऑडिटोरियम हॉल में आयोजित मुख्यमंत्री विद्युत बिलों में राहत योजना 2022 के जिला स्तरीय कार्यक्रम के शुभारंभ के अवसर पर कही। कार्यक्रम में भाजपा जिला अध्यक्ष एवं पूर्व सीसीबी अध्यक्ष राजीव यादव, पूर्व सांसद सावित्री ठाकुर, पूर्व विधायक करण सिंह पवार सहित अधिकारी कर्मचारी तथा हितग्राही मौजूद रहे। 


    कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया। कार्यक्रम में सीएम शिवराज सिंह चौहान के राज्य स्तरीय प्रोगाम को एलईडी के माध्यम से देखा गया। अंत मे मुख्यमंत्री विद्युत बिलों में राहत योजना 2022 के लाभान्वित हितग्राहियों को प्रतीकात्मक रूप से प्रमाण पत्र वितरित किए गए। इस योजना के तहत जिले के कुल 2 लाख 8 हजार 865 लोगों के 54 करोड़ 58 लाख 72 हजार 98 रुपए के बिजली बिल माफ किये गए। इसमे से 24 हजार 302 लोगो द्वारा पूर्व में भर दिए गए बिल को आगे आने वाले बिलो में करीब 3 करोड़ 16 लाख 51 हजार 387 रुपए समायोजित किए गए है। 


     विधायक श्रीमती वर्मा ने कहा कि सीएम ने बिल माफी योजना की पूरी प्रक्रिया को डिक्लेयर कर के आज यह  लागू की है। कोविड के समय कई लोगो ने समय पर बिल भर दिए थे। हजारो के बिल वाले हितग्राहियों को आज राहत मिली है। इनका बिल समायोजित होगा। सरकार द्वारा गरीबो के लिए बहुत योजनाए बनाई है। प्रधानमंत्री तथा मुख्यमंत्री जी की सरकार पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी के मार्ग पर चल कर कार्य कर रही है। पूरे प्रदेश में यह कार्यक्रम आयोजित किया जा है।  इसके अलावा सरकार द्वारा खाद्यान सहित कई योजनाओं का लाभ भी दिया जा रहा है। साथ ही लाडली लक्ष्मी योजना से लेकर कन्या दान योजना, शिक्षा योजना आदि का आपके जीवन मे बहुत उपयोगी है। आज आपके बिल माफ हुए इसके लिए आपको बधाई। 


     भाजपा जिला अध्यक्ष एवं  पूर्व सीसीबी अध्यक्ष राजीव यादव ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि आज आप बिजली मिल माफी के कर्यक्रम में एकत्रित हुए है, आज हम देश मे  आजादी के 75 वे आजादी के अम्रत महोत्सव मना रहे है। सरकार के प्रयासों से नागरिको को जो मूलभूत  सुविधाएं मिलना चाहिए थी वो मिल भी रही है जिसमे नलजल योजनाओं के माध्यम से लोगो के घरों में पानी आना, पाँच लाख से ज्यादा लोगो को आवास की सुविधाए के साथ साथ गरीब  लोगो के लिए कई प्रकार की योजनाए लागू की गई है। ये बिजली बिल माफ योजना भी लाभदायक है। आज लगभग 2 लाख 8 हजार को इसका लाभ मिल रहा है। हमारी प्राथमिकता है कि हम अंतिम पंक्ति में बैठा व्यक्ति को भी सभी योजनाओं का लाभ  मिले। 

     पूर्व विधायक श्री पवार ने अपने उद्बोधन में कहा कि  यह बिलो में राहत योजना बहुत ही लाभदायक योजना है, यह एक मानवीय योजना है जिसे हमारे सीएम ने लागू की है। कोविद के समय मे अव्यवस्थित परिस्थितियों को देखते हुए यह योजना लागू की गई है। इसमें 2020 तक 1 kv के सभी बिल माफ किए किए है। यह राशि शासन भरेगी तथा जमा कर चुके लोगो की राशि भविष्य में अगले बिलो में क्रेडिट हो जाएगी। कार्यक्रम में पधारे सभी उपभोक्ता को  योजना का लाभ मिलने पर बधाई देता हूं।कार्यक्रम में प्रतीक स्वरूप लाभान्वित उपभोक्ताओं को बिल माफ़ी के प्रमाण पत्र सौंपे गए।


No comments:

Post a Comment