HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Friday 25 February 2022

शासन की मंशा है कि मध्य प्रदेश की जनता खुशहाल होकर अपना जीवन यापन करें- राजेश अग्रवाल

 शासन की मंशा है कि मध्य प्रदेश की जनता खुशहाल होकर अपना जीवन यापन करें- राजेश अग्रवाल

हर व्यक्ति स्वरोजगार से जुडे और रोजगार देने के काबिल बने-श्रीमती पटेल 

महाराजा भोज शासकीय स्नात्कोत्तर महाविद्यालय में आयोजित हुआ जिला स्तरीय रोजगार दिवस कार्यक्रम

संजय शर्मा संपादक

हैलो धार पत्रिका/ हैलो धार न्यूज़ पोर्टल

    धार-  जिला मुख्यालय पर महाराजा भोज शासकीय स्नात्कोत्तर महाविद्यालय में  जिला स्तरीय स्वरोजगार दिवस कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम का शभारंभ अतिथियों द्वारा मॉ सरस्वती के समक्ष मार्ल्यापण एवं दीप प्रज्जलित कर किया गया। इस अवसर पर राज्य नागरिक आपूर्ति निगम उपाध्यक्ष राजेश अग्रवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष मालती पटेल, पूर्व सांसद सावित्री ठाकुर ,जिला पंचायत सीईओ के एल मीणा सहित अन्य जनप्रतिनिधि, हितग्राही मौजूद थे। 


       कार्यक्रम में विभिन्न विभागों की स्वरोजगार योजनाओं, स्टैण्डअप इंडिया, प्रधानमंत्री मुद्रा योजना, प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना, राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन प्रधानमंत्री स्वास्थ्य योजना, मुख्यमंत्री पथकर विक्रेता योजना, मुख्यमंत्री उद्यम कांति योजना, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम जैसी योजनाओं के कुल 3072 हितग्राहियों को  24 करोड़ की राशि का ऋण वितरण किया गया ।  कार्यक्रम में अतिथियों के माध्यम से मुख्यमंत्री उद्यम कांति योजना, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन योजना एवं अन्य विभिन्न स्वरोजगार योजनाओं के 100 हितग्राहियों को चेक एवं ऋण स्वीकृति पत्र  मंच से वितरित किए गए। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के कार्यक्रम का लाईन प्रसारण देखा और सुना गया। 


      कार्यक्रम को संबोधित करते राज्य नागरिक आपूर्ति निगम उपाध्यक्ष श्री अग्रवाल ने कहा कि शासन की मंशा है कि मध्यप्रदेश की जनता खुशहाल होकर अपना जीवन यापन करें। इसके लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे है। हमारा प्रयास है कि प्रदेश का कोई भी युवा बेरोजगार न रहे, स्वयं स्वरोजगार कर दूसरोें लोगों को रोजगार देने में सक्षम बने। आज इस कार्यक्रम के माध्यम से बहुत से हितग्राहियों को ऋण देकर उन्हे अनेक रोजगार के अवसर प्रदान किए है। हम चाहते कि हमारे युवा आगे बढकर सक्षम बने। 

     जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती पटेल ने कहा कि हम जानते है की काम्पीटिशन काफी बढ गया है, जिससे हर व्यक्ति को सरकारी जॉब नहीं मिल पाता है । इसका दूसरा विकल्प  ही स्वरोजगार है, जिससे स्वयं के साथ दूसरों को भी रोजगार मिले और सफल उद्यमी बने। शासन की मंशा है कि हर व्यक्ति स्वरोजगार से जुड और रोजगार देने के काबिल बने। आज इस कार्यक्रम के माध्यम से लाभांवित हुए हितग्राही अपनी राशि का अच्छे से उपयोग कर अपने उद्योग में सफल बने। 

      सीईओ श्री मीणा ने कहा कि आज के कार्यक्रम में शासन का उददे्श्य है कि रोजगार को बढावा देवें । जिससे लोगों में जागरूकता आए उन्हे योजनाओं के बारे में जानकारी देकर स्वरोजगार के लिए प्रेरित कर सके। स्वारोजगार के लिए विभागो ने मुहिम चलाकर कर कार्य किया है, इसमें बैंक का भी बहुत सहायोग रहा है। हमारा प्रयास है कि कम समय में हितग्राही का लोन स्वीकृत कर उसे स्वरोजगार दे, जिससे वे दूसरो को भी रोजगार दे सके। 

    कार्यक्रम में अतिथियों द्वारा राशन आपके ग्राम योजना के तहत लाभांवित हुए हितग्राही को वाहन की चाबी प्रदान की और मुख्यमंत्री उद्यम कं्राति योजना की पत्रिका का विमोचन भी किया। कार्यक्रम अंत में अतिथियों द्वारा राशन आपके ग्राम योजना के तहत वाहनों को हरी झंडी दिखाकर अपने-अपने क्षेत्र के लिए रवाना किया।



No comments:

Post a Comment