HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Friday 10 December 2021

नेहरू युवा केन्द्र द्वारा आयोजित जिला स्तरीय भाषण प्रतियोगिता में देशभक्ति और राष्ट्र निर्माण विषय पर युवाओं ने दिखाया उत्साह

 नेहरू युवा केन्द्र  द्वारा आयोजित जिला स्तरीय भाषण प्रतियोगिता में देशभक्ति और राष्ट्र निर्माण विषय पर युवाओं ने दिखाया उत्साह

 संजय शर्मा संपादक 

हैलो धार पत्रिका/ हैलो धार न्यूज़ पोर्टल

            धार -  युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास थीम पर आधारित देश भक्ति और राष्ट्र निर्माण विषय पर जिला स्तरीय भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया ।

          कार्यक्रम के दौरान सर्वप्रथम मां सरस्वती की पुजा अर्चना कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। इसके पश्चात जिले के सभी ब्लाॅक से चयनित प्रतिभागियों ने अपना भाषण दिया जिससे युवाओं में देशभक्ति एवं राष्ट्र निर्माण के प्रति उत्साह देखने को मिला। भाषण प्रतियोगिता में धार के मयंक दुबे को प्रथम, सरदारपुर विकासखण्ड से माही शर्मा को द्वितीय एवं धरमपुरी विकासखण्ड से कृष्ण सेन्दल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। कार्यक्रम में अतिथि के रूप में पी.जी काॅलेज धार से डाॅं. के.एस.चौहान, हिंदी विशेषज्ञ डाॅ श्रीकांत द्विवेदी, भोज शोध संस्थान  निर्देशक डाॅ दिपेन्द्र शर्मा, डी.डी न्युज धार रिपोर्टर सुनील सचान आदि ने उपस्थिति दी।


        जिला स्तरीय भाषण प्रतियोगिता के सभी विजेताओं को प्रमाण प्रत्र द्वारा सम्मानित किया गया तथा विजेताओं को राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में प्रतिभागिता के लिए शुभकामनाएं दी गई। कार्यक्रम में उपस्थित अतिथियों द्वारा युवाओं को ऐसे कार्यक्रम में बढ चढकर भाग लेने का आव्हान किया गया। अतिथियों नें युवाओं को मार्गदर्शन देते हुए कहा कि युवा ही देश को विकसित कर सकता है हम निश्चित रूप से अगर मिल जुल कर देश के विकास में सहयोगी रहेगें तो यह चरितार्थ साबित होगा। कार्यक्रम का संचलन राहुल सिंदल द्वारा किया गया। कार्यक्रम सफल आयोजन में राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक सुनिल मंडलोई, नागेन्द्र चावडा, अर्जुन खराडी, नेहा कनूंगों एवं युवा मंडल सदस्य, आदि का सहयोग रहा।


No comments:

Post a Comment