HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Friday 5 November 2021

केदारनाथ धाम से मोदी जी सीधा वर्चुअल माध्यम से जुड़े, कार्यक्रम को देखा

 केदारनाथ धाम से मोदी जी सीधा वर्चुअल माध्यम से जुड़े, कार्यक्रम को देखा

तीर्थस्थलों की यात्रा, सिर्फ सैर-सपाटा नहीं यह भारत का दर्शन कराने वाली जीवंत परंपरा है- पीएम मोदी 

संजय शर्मा संपादक 

हैलो धार पत्रिका/ हैलो धार न्यूज़ पोर्टल

    धार- उत्तराखंड में ज्योतिर्लिंग केदारनाथ धाम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरू शंकराचार्य जी की प्रतिमा का अनावरण एवं 150 करोड़ रुपए की लागत से शुरू होने वाले कई प्रोजेक्ट का शिलान्यास और लोकार्पण किया। उन्होंने उत्तराखंड में करीब 250 करोड़ रुपए की लागत से बनकर तैयार हुए अलग-अलग बुनियादी ढांचों का भी उद्घाटन किया। इसके बाद 'जय बाबा केदार' के उद्घोष के साथ  प्रधानमंत्री मोदी ने संबोधन के दौरान 2013 में केदारनाथ में आई तबाही को याद किया। उन्होंने ये भी कहा कि अगला दशक उत्तराखंड का है। यहां पर्यटन काफी बढ़ने वाला है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज अयोध्या में भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर पूरे गौरव के साथ बन रहा है, अयोध्या को उसका गौरव वापस मिल रहा है। 


 तीर्थस्थलों की यात्रा, सिर्फ सैर-सपाटा नहीं यह भारत का दर्शन कराने वाली जीवंत परंपरा है

         पीएम मोदी ने कहा, 'मैं समझता हूं कि आज के दौर में आदि शंकराचार्य का सिद्धांत और ज्यादा प्रासंगिक हो गया है। हमारे यहां तीर्थस्थलों की यात्रा, तीर्थाटन को जीवनकाल का हिस्सा माना गया है। यह हमारे लिए सिर्फ सैर-सपाटा नहीं है। यह भारत का दर्शन कराने वाली जीवंत परंपरा है। हमारे यहां व्यक्ति की इच्छा होती है कि जीवन में एक बार चारधाम यात्रा जरूर कर लें, गंगा में एक बार डुबकी लगा लें।'


          उद्घाटन कार्यक्रम अंतर्गत धारेश्वर मंदिर परिसर में केदारनाथ से सीधा वर्चुअल माध्यम से आयोजित कार्यक्रम में भाजपा जिला संगठन पदाधिकारियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को सुना, साथ ही कार्यक्रम में पधारे वरिष्ठ संतो का सम्मान भी किया गया। 

         इस अवसर पर मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री श्रीमती रंजना बघेल, भाजपा जिला अध्यक्ष राजीव यादव, किसान मोर्चा प्रदेश महामंत्री दिलीप पटोदिया, भाजपा वरिष्ठ नेता अनंत अग्रवाल, डॉ शरद विजयवर्गीय, सन्नी रिन, नरेश राजपुरोहित, कालीचरण सोनवानिया, भगवानदास, मालवीय, ज्ञानेंद्र त्रिपाठी, दीपक पंवार, कुसुम सौलंकी, प्रतिभा शर्मा, एसडीएम नेहा शिवहरे, नगर पालिका अधिकारी विजय कुमार शर्मा सहित अनेक लोग उपस्थित थे। मंदिर पुजारी अविनाश दुबे ने कार्यक्रम के पूर्व अतिथियों को प्राचीन मंदिर धारेश्वर में बाबा धारनाथ का जल अभिषेक व  पूजन करवाया गया। कार्यक्रम संचालन संजय शर्मा ने किया।


No comments:

Post a Comment