HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Saturday 23 October 2021

वैक्सीन सेशन सेंटर पर दो वेरिफायर,एक वेक्सीनेटर की ड्यूटी लगाना सुनिश्चित करें- कलेक्टर डॉ पंकज जैन

 वैक्सीन सेशन सेंटर पर दो वेरिफायर,एक वेक्सीनेटर की ड्यूटी लगाना सुनिश्चित करें- कलेक्टर डॉ पंकज जैन

संजय शर्मा संपादक 

हैलो धार पत्रिका/ हैलो धार न्यूज़ पोर्टल

    धार-  सभी बीएमओं अपने क्षेत्र में राजस्व विभाग, शिक्षा विभाग तथा महिला बाल विकास विभाग से आपसी समन्वय स्थापित कर वैक्सीन सेशन सेंटर पर दो वेरिफायर, एक वेक्सीनेटर तथा एक व्यक्ति की लोगो को लाने लिए डयूटी लगाना  सुनिश्चित करें। जो मजदूर त्यौहार के लिए अपने क्षेत्र में आए है उनके टीककारण के लिए पर्याप्त प्रचार-प्रसार कर टीकाकरण करवाए। यह निर्देश कलेक्टर डॉ पंकज जैन ने वीसी के माध्यम से टीकाकरण को लेकर आयोजित समीक्षा बैठक में दिए। 


   उन्होंने कहा की सोमवार से टीकाकरण का कार्य महाअभियान के रूप में किया जाए। इसके लिए प्लानिंग तैयार कर अपने क्षेत्र के क्राईसीस मेनेजमेंट के सदस्यों, जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक आयोजित करें।  टीकाकरण की ड्यू लिस्ट तैयार कर आज ही सभी बीएमओं को उपलब्ध कराई जाए। जिन क्षेत्र में टीकाकरण कार्य 80 प्रतिशत से कम है वहॉ पर विशेष फोकस का कार्ययोजना तैयार की जाए। सभी बीएमओं अपने क्षेत्र की गर्भवती व धात्री महिलाओं के टीकाकरण का सर्टिफिकेट उपलब्ध कराना सुनिश्चित  करें। जिन क्षेत्र में ड्यू लिस्ट ज्यादा वहॉ पर आवष्यक रूप से टीकाकरण की व्यवस्था करें। राजस्व, महिला बाल विकास विभाग के अमले तथा शिक्षकों की बुथ वार ड्यूटी लगाई जाए। इसके साथ ही डोर-टू-डोर वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित भी किया जाए। सभी बीएमओं अपने क्षेत्र में ईवनिंग केम्प की मुनादी करवाकर प्रचार-प्रसार करवाए। सीएमएचओं सभी जगह पर्याप्त मात्र में वैक्सीन पहुॅचवाना सुनिश्चित करें। 

     इस अवसर पर कलेक्टेªट सभाकक्ष में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत आशीष वशिष्ठ, अपर कलेक्टर सलोनी सिडाना सहित संबंधित विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।



No comments:

Post a Comment