HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Wednesday 23 June 2021

अपर कलेक्टर ने किया टीकाकरण केन्द्र का दौरा, टीकाकरण ग्लब्स पहनकर ही वेक्सिनेशन करें

अपर कलेक्टर ने किया टीकाकरण केन्द्र का दौरा, टीकाकरण  ग्लब्स पहनकर ही वेक्सिनेशन करें

संजय शर्मा संपादक 

हैलो धार पत्रिका/ हैलो धार न्यूज़ पोर्टल

                धार/ नागदा- ग्लब्स पहनकर ही वेक्सिनेशन करें, जिस महिला-पुरूष को टीका लगाया है उसे कुछ देर बिठाए, वेक्सिनेशन में उपयोग होने वाली काटन को डस्टबीन में डाले। उक्त दिशानिर्देश अपर कलेक्टर धार सलोनी सिडाना ने टीकाकरण महाअभियान के तहत बुधवार को निरीक्षण के दौरान शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय टीकाकरण केन्द्र नागदा पर टीकाकरण महाअभियान में तैनात कर्मचारियों को दिये। वहीं टीकाकरण के लिए आने वाले व्यक्तियों के लिए पेयजल की व्यवस्था का भी ध्यान रखने को कहा। अपर कलेक्टर के साथ एसडीएम बदनावर विरेन्द्र कटारे, नायब तहसीलदार जितेन्द्रसिंह तोमर, रवि शर्मा भी उपस्थित थे।


                अपर कलेक्टर द्वारा टीकाकरण केन्द्र पर किए जा रहे पंजीयन व लग रही वेक्सिन को बड़ी बारीकी से देखा व उसको लेकर स्वास्थ्य अधिकारी खुशबु पाटीदार व टीका लगा रही एन.एम. से पुछताछ की। बिना ग्लब्स पहने वक्सिनेशन कर रही एन.एम. को ग्लब्स पहनकर टीका लगाने को कहा। साथ ही टीका लगाने के उपरांत फर्ष पर फेंकी गई काटन को डस्टबिन में इकट्ठा करने की बात कही। वहीं सोमवार को किए गए टीकाकरण को लेकर भी अपर कलेक्टर सिडाना द्वारा जानकारी ली। टीकाकरण केन्द्र पर लक्ष्य से अधिक होने वाले वेक्सिनेशन को लेकर अभियान में लगे कर्मचारियों की प्रषंसा की।


              अपर कलेक्टर द्वारा अनुविभाग बदनावर अंतर्गत बनाए गए सभी टीकाकरण केन्द्र को लेकर एसडीएम विरेन्द्र कटारे से जानकारी ली। टीका लगवाने को लेकर टीकाकरण केन्द्र पर सैकड़ो महिला व पुरूष लम्बी लाईन मंे खड़े रहकर अपनी बारी आने का इंतजार करते दिखे। केन्द्र प्रेरक धर्मेन्द्र राठौड़ द्वारा अपर कलेक्टर से नागदा केन्द्र पर ज्यादा वेक्सिन की मांग रखी। बुधवार को 18 वर्ष से अधिक उम्र वालों को ही टीके लगाए। वहीं 45 से अधिक उम्र वाले भी वेक्सिन लगवाने केन्द्र पर पहुँचे जहां उपस्थित एस.डी.एम. बदनावर विरेन्द्र कटारे द्वारा उन्हें समझाईष देकर वापस भेजा। बुधवार को नागदा केन्द्र पर 18 प्लस के 340 टीके महिला एवं पुरूषों को लगाए गए। वेक्सिनेषन को लेकर ग्रामीणों द्वारा बढ़ चढ़कर रूचि दिखाई जा रही है। 


No comments:

Post a Comment