HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Monday 21 June 2021

धार जिले में वेक्सीनेशन महाअभियान हुआ सफल एक दिन में 53 हजार से अधिक टिके लगे

 धार जिले में वेक्सीनेशन महाअभियान हुआ सफल एक दिन में 53 हजार से अधिक टिके लगे 

जिला मुख्यालय पर शुरू हुआ वेक्सीनेशन का महाअभियान,जागरूकता रथ को विधायक कलेक्टर ने दिखाई हरी झंडी

 विधायक कलेक्टर  ने पीथमपुर में किया वेक्सीनेशन सेंटर का शुभारंभ 

संजय शर्मा संपादक 

हैलो धार पत्रिका/ हैलो धार न्यूज़ पोर्टल

              धार - प्रदेश के साथ -साथ आज जिले में 127 साईट पर कोविड-19 वैक्सीनेशन महाअभियान का शुभारंभ किया गया। जिला मुख्यालय पर कन्या महाविद्यालय परिसर में विधायक नीना विक्रम वर्मा, कलेक्टर आलोक कुमार सिंह ने सर्वप्रथम कन्या पूजन कर तत्पश्चात फीता काटकर इस महा अभियान का शुभारंभ किया। यहाॅ उन्होंने महापूरूषो के चित्र पर मल्यार्पण भी किया। एडीएम सलोनी सिडाना, भाजपा जिला अध्यक्ष राजीव यादव ,उपाध्यक्ष नगर पालिका कालीचरण सोनवानियाॅ एसडीएम दिव्या पटेल मौजूद थे । 


     कलेक्टर श्री सिंह ने यहाॅ उपस्थित लोगो को संकल्प दिलवाया कि मै स्वयं वैक्सीन लगवाउंगा और अपने परिवारजनों मित्रों को भी वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करूंगा। वैक्सीनेशन मेरी जिद है, यही सुरक्षा चक्र है, वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित कर एक पवित्र कार्य है। आइए हम सब मिलकर वैक्सीनेशन के लिए जुटे, वैक्सीन प्रेरक बन सहयोग करें और वैकसीनेशन महाअभियान को सफल बनाए। 


     इस दौरान उन्होने टीकाकरण केंद्रो का अवलोकन किया और वैक्सीनेशन करवा रहे लोगो से चर्चा भी की। इसके पश्चात उन्होने गुब्बारे आसमान में छोडे व हरी झंडी दिखाकर स्वास्थ्य विभाग व नगर पालिका के प्रचार वाहन को लोगो को जागरूक करने के लिए रवाना किया। 


     इसके बाद विधायक श्रीमती वर्मा तथा कलेक्टर श्री सिंह पीथमपुर के एकेवीएन सेज 2 में चल रहे वैक्सीनेशन की साईट पर पहुचे। यहां के वैक्सीनेशन सेंटर का इन्होंने फीता काटकर, कन्यापूजन कर, माल्यार्पण कर शुभारम्भ किया। शुभारंभ के पश्चात उन्होंने टीका लगवा रहे लोगो से चर्चा कर उनका हौसला अफजाई भी की तथा 5 मोबाइल वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।


             इस दौरान विधायक श्रीमती वर्मा ने प्रधानमंत्री जी को धन्यवाद देते हुए कहा कि उन्होने दुनिया में अपने देश का नाम रोशन किया है। कोविड जैसी महामारी जिसमें देश और दुनिया हिल चुकी थी। उन्होने सबसे पहले देश की चिंता करते हुए कोविडशील्ड की परमिशन दी और इसको लगवाने का प्रयास किया। कोरोना जैसी महामारी से बचने का एक मात्र उपाय वैक्सीनेशन है। वैक्सीन लगवाना हम सब के लिए पहली प्राथमिकता है। जन-जन तक वैक्सीन पहुॅचाने के लिए इस महाअभियान की शुरूवात हुई है। आज अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर इस महाअभियान की शुरूवात हुई है। इसके लिए प्रधानमंत्री जी तथा मुख्यमंत्री जी का बहुत-बंहुत धन्यवाद देती हूूॅ। जिन्होने सर्वाधिक टीके उपलब्ध करवाए, जिससे जनता सुरक्षित हो सकेगी। उन्होने अपील की है कि लोग डरे नहीं ,इस कोरोना महामारी से बचने के लिए एक मात्र उपाय वैक्सीन है। आप स्वयं आकर अपना वैक्सीनेशन करवाए, अपने परिवार का वैक्सीनेशन करवाए, इस महाअभियान में अपना सहयोग दे। 


          कलेक्टर आलोक कुमार सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री जी के निर्देशन में पूरे जिले में 127 साईटो पर महाअभियान की शुरूवात की गई है और अगले एक हफ्ते तक यह अभियान चलेगा। जनता में वैक्सीनेशन को लेकर काफी उत्साह है। तीन दिनों की तैयारियों का परिणाम आज देखने को मिल रहा है। हमने 40 हजार के लक्ष्य के विरूद्ध 50 हजार तक पहुॅचने का तय किया है। लोगो के उत्साह को देखकर लगता है कि पीथमपुर में और भी वैक्सीन की आवश्यकता पडेगी। सभी कम्पनी अपने कर्मचारियों को टोकन देकर लिस्टीग कर ले और यहाॅ अगले एक सप्ताह तक लगातार यह वैक्सीनेशन होगा। इसके बाद भी जुलाई माह में एक और बडा अभियान शुरू किया जाएगा। लोग के उत्साह को देखकर लग रहा है हम अपने लक्ष्य की पूर्ति कर लेगे। उन्होने सब से अनुरोध किया है कि टोकन लेकर अपनी बारी का इंतजार करे, सोशल डिस्टंसिंग का पालन करे, मास्क लगाए। हमारा प्रयास रहेगा कि कोई भी व्यक्ति वैक्सीनेशन न छूटे, खासकर पीथमपुर क्षेत्र में यहाॅ से आवगमन होता जिससे संक्रमण की संभावना रहती है। यहाॅ शत प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य है।


No comments:

Post a Comment