HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Saturday 22 May 2021

सेव द चिल्ड्रन ने बढ़ाया मदद का हाथ , महामारी में स्वास्थ विभाग को दी 10 ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर मशीने

 सेव द चिल्ड्रन ने बढ़ाया मदद का हाथ , महामारी में स्वास्थ विभाग को दी 10 ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर मशीने 

संजय शर्मा संपादक 

हैलो धार पत्रिका/ हैलो धार न्यूज़ पोर्टल

        धार / कुक्षी - कोरोना की महामारी ने मानव जीवन को बुरी तरह प्रभावित किया है वही संसाधनों की कमी भी सामने आई है । इस अवसर पर बच्चों के लिए काम कर रही अग्रणी संस्था सेव द चिल्ड्रन ने कोविड महामारी की गम्भीरता एवं आक्सीजन की कमी को ध्यान में रखते हुए सेव द चिल्ड्रन स्वयं सेवी संस्था ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, मनावर एवं कुक्षी को 10 आक्सीजन कंसन्ट्रेटर मशीने भेंट कि हैं। 


एसडीएम  राहुल चौहान ने बताया की सेव द चिल्ड्रन संस्था मनावर ब्लॉक में अच्छे कार्य कर रहा है ऑक्सीजन  कंसन्ट्रेटर मशीने भेंट में देने के लिए संस्था को बहुत धन्यवाद देते हुए कहा की संस्था द्वारा कोरोना जागरूकता रथ भी चलाया गया है एवं लोगो को गॉव गॉव में जाकर जागरूकता का कार्य कर रहा है | कोरोना महामारी से लड़ने के लिए सरकार के साथ मिलकर इस समस्या से लड़ने की जरुरत है |जिसमे सामाजिक संघटन सेव द चिल्ड्रन अपनी अहम् भूमिका निभा रहे है|

         डॉ जी एस चौहान-बी एम् ओ- मनावर एवं डॉ अभिषेक रावत- बी एम् ओ- कुक्षी ने बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मे मरीजो की संख्या व सुविधाओं के अनुपात में कमी को देखते हुए सेव द चिल्ड्रन से अनुरोध किया गया था कि वह अस्पताल में सहयोग करें। इसी कड़ी में 10 आक्सीजन कंसन्ट्रेटर मशीन सेव द चिल्ड्रन ने उपलब्ध करवाए हैं। इससे आक्सीजन की कमी से जूझ रहे मरीजों को तुरंत राहत पहुंचाई जा सकेगी। यह यंत्र सीधे हवा से आक्सीजन बनाने की क्षमता रखता है।

         अरुणांशु  मंडल एवं रविंद्र दाक्षे, परियोजना समन्वयक- सेव द चिल्ड्रन ने बताया कि आक्सीजन कंसन्ट्रेटर मशीन एक मेडिकल डिवाइस है जो आसपास की हवा से आक्सीजन इकट्ठा करता है। संस्था ने कोरोना के ऊपर जागरूकता कार्यक्रम कर रहे हैं एवं इसके साथ ही स्वास्थ सुविधाओं के ऊपर भी काम कर रहे हैं। आज इस क्रम में संस्था द्वारा स्वास्थ विभाग को 10 ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर मशीने दिए गए है।


          इस अवसर पर जनपद सी इ ओ श्री मोतीलाल काग ( मनावर) एवं  वीरेन्द्र श्रीवास्तव(कुक्षी) , बीपीएम  मुकेश पाटीदार ( मनावर) तथा स्वास्थ विभाग के मेडिकल डॉक्टर भी उपस्थित रहे। सेव द चिल्ड्रन से महेश कोटे, दिलीप परिहार, विक्रम मुवेल आदि के साथ मीडिया कर्मी उपस्थित थे। सरकार द्वारा जारी कोविड गाइडलाइंस की पालना करते हुए सभी लोगों ने सेव द चिल्ड्रन का आभार व्यक्त किया।


No comments:

Post a Comment