HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Wednesday 19 May 2021

वाॅलिंटियरों द्वारा वैक्सीनेशन लगवाने तथा ब्लैक फंगस के प्रति जागरूकता के लिए पेम्पलेट चिपकाए गए

 वाॅलिंटियरों द्वारा वैक्सीनेशन लगवाने तथा ब्लैक फंगस के प्रति जागरूकता के लिए पेम्पलेट चिपकाए गए 

संजय शर्मा संपादक 

हैलो धार पत्रिका/ हैलो धार न्यूज़ पोर्टल

                धार- /  कलेक्टर आलोक कुमार सिंह के निर्देशन में म.प्र. जन अभियान परिषद के द्वारा तैयार किये गये जिले के  ‘‘में कोरोना वॉलंटियर‘‘ अभियान में मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद जिला समंवयक जय दीक्षित के मार्गदर्शन में धार नगर कीे जनता कॉलोनी के कोरोना वॉलिंटियर संजय शर्मा ,राज शर्मा ,रवि श्रीवास्तव ,कुलदीप पांचाल, निवेदिता शर्मा,दीपक सोनी, विवेक गौड़ द्वारा वैक्सीनेशन सेंटर (शासकीय स्कूल क्रमांक-2 एवं भोजकन्या विद्यालय) तथा ब्लैक फंगस के प्रति जागरूकता के लिए पेम्पलेट चिपकाए गए एवं वहा आए हुए युवा वर्ग तथा 45़ वर्ष से अधिक वालो को ब्लैक फंगस की जानकारी प्रदान कर अभियान चलाया गया। साथ ही शाम के समय भोजन वितरित करते समय महाजन चौराहे पर भोजन वितरित किया गया। कोविड वैक्सीन सेंटर पर वालेंटीयर द्वारा दो महिलाओं को प्रेरित कर वैक्सीनेशन का कार्य करवाया गया।


                        इसर प्रकार गंधवानी में कोरोना वालेन्टेयरो द्वारा  नगर तथा ग्राम वासली में टीकाकरण के लिए घर घर जा कर सर्वे कर प्रेरित किया गया। टीम द्वारा वैक्सीन के लिए विशेष सहयोग दिया तथा टीकाकरण एवं मास्क के प्रति आमजनों को जागरूक किया गया। तिरला के ग्राम ज्ञानपुरा समिति एवं कोरोना वॉलिंटियर व आंगनवाड़ी कार्यकर्ता ने महिलाओं को स्वास्थ्य के संबंध में जानकारी दी गई। साथ ही मास्क लगाने के लिए अपने परिवार एवं परिवार के आसपास लोगों से संपर्क कर मास्क लगाने के लिए प्रेरित कर सैनिटाइजर का उपयोग करने की समझाईष दी गई। साथ ही कोरोना वाले इंटर द्वारा आंगनवाड़ी कार्यकर्ता एवं अध्यापक द्वारा ग्रामीण क्षेत्र में जरूरतमंद स्कूल के बच्चों को अनाज वितरण किया। 


           सरदारपूर विधानसभा के सबसे बड़े ग्राम दसई नगर में जन अभियान परिषद एवं ग्राम प्रस्फुटन समिति के वाॅलिंटियर द्वारा जन अभियान के तहत बिना मास्क वाले वाहन चालकों को रोक कर मास्क पहनाकर जन सुरक्षा के लिए 2 गज की दूरी मास्क है जरूरी, मैंने भी वैक्सीन लगवाई आप भी वैक्सीन जरूर लगा ले, इस तरह के पोस्टरों द्वारा संदेश दिया गया तथा महिलाओं को सैनिटाइज करवाते हुए मास्क लगाने के लिए प्रेरित किया गया। वॉयलेटरो के साथ दसई चैकी प्रभारी प्रशांत पाल पुलिस बल भी मौजूद था। 


              ग्राम कस्थली व ग्राम पंचायत बिड़पुरा में निरंतर लोगों को जागरूक करने के लिए दीवार लेखन व हैंड सेनिटाइजर कर उपयोग करने के लिए जागरूकता के कार्य किये जा रहे है। ग्राम पंचायत मोहाली में कोरोना वॉलेंटियर ने आंगनवाड़ी केंद्र में जाकर कोरोना वायरस से बचाव हेतु लोगों को दो गज की दूरी बनाए रखने, मास्क जरूर पहने व बार- बार अपने हाथों को साबुन से धोयें आदि को लेकर जागरूक किया गया। बदनावर की ग्राम पंचायत कानवन में वालेंटियर ने सार्वजनिक स्थान पर लोगों को बताया कि दो गज की दूरी व मास्क का उपयोग व सेनेटाइजर का उपयोग की समझाईष दी गई। 


No comments:

Post a Comment