HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Monday 10 May 2021

कोरोना वालेंटीयर्स द्वारा विभिन्न विकासखण्डो में कार्य जारी,टीकाकरण सेंटरों पर जाकर कोरोना वालेंटीयर्स दे रहे है सेवाए

 कोरोना वालेंटीयर्स द्वारा विभिन्न विकासखण्डो में कार्य जारी,टीकाकरण सेंटरों पर जाकर कोरोना वालेंटीयर्स दे रहे है सेवाए 

संजय शर्मा संपादक 

हैलो धार पत्रिका/ हैलो धार न्यूज़ पोर्टल

           


 धार-
कलेक्टरआलोक कुमार सिंह के निर्देशन में म.प्र. जन अभियान परिषद के द्वारा तैयार किये गये कोरोना वालेंटीयर्स आज 13 विकासखण्डो में कोरोना से लड़ाई हेतु अपनी सेवाए दे रहे है।

             *सर्वे में सहयोग एवं ऑंरेज फलेवर का वितरण :-* विकासखण्ड धार के ग्राम मचकदा में कोरोना वालंटियर द्वारा आंगनवाड़ी कार्यकर्ता आशा कार्यकर्ता ग्राम की गठित टीम का सहयोग करते हुए ग्राम में कोरोना कील सर्वे कार्य किया जन जागरूकता अभियान चलाया।  लोगों को ओ आर एस ऑरेंज फ्लेवर पैकेट वितरण किया गया। सर्वे कार्य में सहयोग विकासखण्ड धार के ग्राम सेजवाया में  स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ कार्य किया गया। ग्राम जेतपुरा में सर्वे कार्य में सहयोग प्रदान किया गया ।  विकासखण्ड बदनावर में आज ग्राम पंचायत बालोदा में लोगों को सर्दी ,खांसी बुखार होने अपने स्वास्थ की चिंता रख जांच करवाने के लिए प्रेरित किया और बार बार साबुन से हाथ धोना ,सेनिटाइजर, मास्क का उपयोग करने के बारे में बताया गया जिसमें जन अभियान परिषद, आगंवाडी कार्यकर्ता , आशा कार्यकर्ता, कोटवार पुरी टीम बना कर डोर टु डोर परिवार से जानकारी ली गई और कोरोना की सावधानियां के बारे में बताया गया।


            *मास्क का वितरण :-* धार नगर में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के ‘‘मैं कोरोना वालेंटीयर‘‘ अभियान  में कोरोना संक्रमण की प्रभावी रोकथाम के लिए सरकार द्वारा किये जा रहे प्रयासो के साथ समाज को सक्रिय बनाने के उद्देश्य से इस अभियान के अंतर्गत म.प्र. जन अभियान परिषद के जिला समंवयक जय दीक्षित के मार्गदर्शन में कोरोना वालेंटियर रितेश डावर, राजू डोड, पवन वर्मा, मनीष चौधरी, अजय चौहान, द्वारा धार के नित्यानंद आश्रम के पास मतलबपुरा, पर आने जाने वालो को रोक कर मास्क वितरण कर कोरोना संक्रमण बचाव की जानकारी दी।


          *भोजन वितरण* ‘- मॉ नर्मदा देवी स्वास्थ्य समिति द्वारा जरूरत लोगो को भोजन के पैकेट का वितरण किया गया। 


        *वैक्सीन सेंटर पर कार्य :-* धार नगर में घोटा चौपाटी क्र-2 वेक्सीन सेंटर पर कोरोना वालेंटियर संजय शर्मा ,राज शर्मा ,रवि श्रीवास्तव , नरेंद्र सक्सेना ने  आये लोगो को दूर बनाये रखने, हाथो को सैनीटाईजर करने एवं वैक्सीन सेंटर में सहयोग का कार्य किया गया।


             *सामाजिक कार्यकर्ता, पत्रकार कोरोना वालेंटियर बन कर रहे समाजजनों की सुरक्षा-* कोरोना के समय में जन अभियान परिषद के वालेन्टर लगातार प्रतिदिन प्रमुख चौराहों पर बेवजह घूमने निकले लोगो को समझाईस दे रहे है, वही बगैर मास्क वालो को मॉस्क पहनने का महत्व बताते हुवे मॉस्क अनिवार्य रूप से लगाने का निवेदन कर रहे है। आज गंधवानी के सबरंग चौपाटी पर पत्रकार इलेक्ट्रानिक मिडिया के लोगो ने घण्टो खड़े रहकर लोगो को जागरूक किया व इनके साथ म.प्र. जनअभियान परिषद के कार्यकर्ताओ ने मोर्चा संभाल रखा था। वही नगर के सामाजिक कार्यकर्ता भी प्रतिदिन अपनी टीम के साथ लोगो को जागरूक करते देखे जा सकते है, उन्होंने आज बस स्टेंड पर खड़े रहकर पुलिस प्रसाशन के साथ जनअभियान के कार्यकर्ताओं को सहयोगी बनाकर लोगो से मॉस्क पहनने की अपील की है। इसी दौरान एसडीएम राहुल चौहान ने भ्रमण के दौरान म.प्र. जनअभियान परिषद के कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर उनके द्वारा किये जा रहे कार्यो की प्रशंसा की व् सभी कार्यकर्ताओं से वेक्सिनेशन में सहयोग कर ग्रामीण क्षेत्र में जागरूकता अभियान चलाने को कहा है व् लोगो को अधिक से अधिक वैक्सीन लगवाने के लिये प्रेरित करने को कहा ।


*हाथ धुलाई कार्यक्रम* ‘-  विकासखण्ड धरमपुरी के ग्रामीणो के पास सैनीटाईजर नहीं होने से उन्हें हाथ धोने का सही तरीका बताया गया और स्वच्छ रहने हेतु समझाईश दी गई।  


*चौराहे पर ड्यूटी देने लगे -*  विकासखण्ड गंधवानी के जीराबाद में जिम्मेदारी निभाते हुए चौराहे पर डूयूटी दी जिसमें बेवजह बाहर घूमने वालो को रोका गया है । 


*कंटेटमेंट एरिया को सील किया गया -*   विकासखण्ड बाग के ग्राम महाकालपूरा में कंटेटमेंट एरिया में पोस्टर एवं सील लगाकर बंद किया गया ।


No comments:

Post a Comment