HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Tuesday 6 April 2021

कोविड जांच कराने वाले होम क्वारेंटीन रहे, पॉजिटिव व्यक्ति होम आइसोलेट रहे, घर वाले व आस पड़ोस के लोग नजर रखे - कलेक्टर आलोक कुमार सिंह

 कोविड जांच कराने वाले होम क्वारेंटीन रहे, पॉजिटिव व्यक्ति होम आइसोलेट रहे, घर वाले व आस पड़ोस के लोग नजर रखे - कलेक्टर आलोक कुमार सिंह

संजय शर्मा संपादक 

हैलो धार पत्रिका 

                 धार- कोविड 19 के संक्रमण फैलने की गति बढ़ गई है।जिस किसी भी व्यक्ति ने सर्दी-खांसी या किसी कारण से फीवर क्लीनिक पर जाकर अपनी कोविड जाॅच कराई है, वे व्यक्ति रिपोर्ट आने तक होम क्वारेंटीन रहे, बाहर न निकले। बाहर निकलने से वह अपने मित्रो और परिवार के लोगो को संक्रमित कर सकते है । बहुत से लोगो को होम आईसोलेशन पर रखा है। होम आईसोलेटेड व्यक्ति के घर पर लाल फैलेक्स चस्पा किया है। होम आईसोलेटेड किये गए व्यक्ति के घर वाले और आस पड़ोस वाले आईसोलेटेड व्यक्ति घर से बाहर निकलता है या मार्केट जाता है तो उस पर नजर रखे। क्योंकि वह कई लोगो की जान के लिए खतरा बन सकता है। उनके बाहर निकलने की सूचना कोविड कन्ट्रोल सेंटर में दे। आरआरटीम व कोविड कन्ट्रोल सेंटर के माध्यम से भी इन सभी लोगो पर निगरानी रखी जा रही है। उक्त बातें कलेक्टर आलोक कुमार सिंह ने कोविड के संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए कलेक्ट्रेट स्थित वीसी कक्ष में आयोजित जिले के विभिन्न सामाजिक संस्थाओं की बैठक में संस्थाओ के प्रतिनिधियों से कही। 


               कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री जी ने आज एक अभियान प्रारम्भ किया है, निश्चित रूप से सभी वर्ग के लोग आज उससे जुडे थे और सभी मे आज यह संकल्प लिया है कि हम 100 प्रतिशत मास्क लगाएंगे, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करेंगे। इसमें बहुत से व्यापारी संगठन आगे आए है। इसके अलावा मंडियों, राशन की दुकानों, खरीदी केंद्र पर मास्क और सेनेटाईजर की व्यवस्था की जा रही है। स्वसहायता समूह और एनजीओ भी इसमें आगे आ रहे है। जिले में वैक्सीनेशन का काम भी तेजी से चल रहा है, हम सातो दिन वैक्सीनेशन का काम कर रहे है। इसमें उपलब्धता के अनुसार अलग-अलग दिन साईट तय की जाती है। सभी से अनुरोध है किवैक्सीनेशन पूरी तरह से सुरक्षित  है, तो सामने आए और वैक्सीनेशन कराए, किन्तु वैक्सीनेशन के बाद भी बेफ्रिक होने की जरूरत नहीं है, मास्क लगाना और सोशल डिस्टंसिंग का पालन करना सभी लोग सुनिश्चित करे। इस प्रकार हम जिले को संक्रमण से बचा सकते है।


              बैठक के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने करोना महामारी की रोकथाम में समाज की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए कई जिलों के विभिन्न सामाजिक संस्थाओं से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संवाद किया। जिसके तारतम्य में यहां वीसी कक्ष में एडीएम सलोनी सिडाना, धार नगर पालिका उपाध्यक्ष कालीचरण सोनवनिया, शिव पटेल, दीपेन्द्र शर्मा, विकास रमेशचंद्र शर्मा खरसोड़ा, हेमा जोशी, हमारा प्रयास सेवा संसथान उपाध्यक्ष अमृतलाल पाटीदार, अरविन्द चौधरी, महेन्द्र धोका, पराग अग्रवाल, डॉ. उमेश मित्तल, डॉ.एम.एम.महाजन, वल्लभ अग्रवाल, आशीष जैन, विजयसिंह राठौर, कमल दुबे, कैलाशचन्द्र चौधरी तथा अरुण सचान उपस्थित थे।


No comments:

Post a Comment