HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Friday 9 April 2021

धार जिले में 6 अत्याधुनिक मशीनों से फेफड़ों के इन्फेक्शन से पीड़ित मरीजों को बेहतर इलाज मिल सकेगा

धार जिले में 6 अत्याधुनिक मशीनों से फेफड़ों के इन्फेक्शन से पीड़ित मरीजों को बेहतर इलाज मिल सकेगा

 आधा दिन भी नहीं लगा और आ गई 6 अत्याधुनिक बाइपेप मशीने 

संजय शर्मा संपादक 

हैलो धार पत्रिका 

              धार 9 अप्रेल 2021- आधा दिन भी नहीं लगा और आ गई 6 अत्याधुनिक बाइपेप  मशीने इस मशीन से फेफड़ों के इन्फेक्शन से पीड़ित मरीजों को बेहतर इलाज मिल सकेगा। उल्लेखनीय है कि कलेक्टर आलोक कुमार ने पिछले एक बरस के दौरान जिले की स्वास्थ्य सेवाओं की बेहतरी के लिए सार्थक प्रयास किए हैं। सीएसआर मद के उपयोग से उन्होंने जिले के चिकित्सालय की भौतिक दशा बदलने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। साथ ही आवश्यकतानुसार इक्विपमेंट्स भी मुहैया कराए हैं। 


              कलेक्टर आलोक कुमार कहते हैं कि हमारा उद्देश्य चिकित्सकों को बेहतर कार्य वातावरण उपलब्ध कराना है ताकि वे और मेहनत और लगन से बीमारों की तीमारदारी कर सकें। आज जिले को 6 हाईटेक बाइपेप  मशीने मिली है। उल्लेखनीय है कि चिकित्सकों की डिमांड पर कलेक्टर श्री सिंह ने विशेष रूचि लेकर इसे उपलब्ध कराया है और इस समूची प्रक्रिया में आधा दिन भी नहीं लगा। 


         पीथमपुर की फिलिप्स कंपनी द्वारा आज लगभग 4 लाख 14 हजार की लागत की यह 6 हाईटेक बाइपेप  मशीन उपलब्ध कराई गई और इन्हें कलेक्ट्रेट परिसर में फिलिप्स कंपनी के सेल्स ऑफिसर सायरस शर्मा द्वारा एसडीएम सत्यनारायण दर्रो, सिविल सर्जन डॉ अनुसुइया गवली, जिला महामारी नियंत्रण अधिकारी डॉ संजय भंडारी को हैंडओवर की गई। साथ ही उन्हें डेमो के रूप में मशीनें चलाकर दिखाई गई। यह मशीनें चिकित्सालय में भर्ती क्रिटिकल मरीज तथा आईसीयू में भर्ती मरीजों के लिए फायदेमंद साबित होगी। इस मशीन से सीरियस मरीजों को बाइपेप सिपेप कर सकेंगे। इसे किसी भी मोड पर चालू कर सकते हैं। इससे मरीजों को बहुत ज्यादा ही बेनिफिट होगा।


No comments:

Post a Comment