HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Friday 23 April 2021

कलेक्टर आलोक कुमार सिंह ने किया मोहनखेड़ा के कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण

 कलेक्टर  आलोक कुमार सिंह ने किया मोहनखेड़ा के कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण

अभी फिलहाल 50 बेड्स होंगे प्रारम्भ तथा सम्पूर्ण व्यवस्था होने पर शीघ्र ही 300 बेड्स का सेंटर पूर्ण क्षमता के साथ होगा प्रारम्भ

संजय शर्मा संपादक 

हैलो धार पत्रिका/ हैलो धार न्यूज़ पोर्टल

                धार -   कलेेेक्टर आलोक कुमार सिंह ने पुलिस अधीक्षक आदित्यप्रताप सिंह, सीईओ जिला पंचायत आशीष वशिष्ठ के साथ आचार्यश्री ऋषभ चंद्र सूरीश्वर म.स.जी के आशीर्वाद से मोहनखेड़ा में बने जिले के सबसे बड़े 300 बेड्स के कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण किया। निरीक्षण करने के पश्चात कलेक्टर श्री सिंह ने बताया कि आचार्यश्री ऋषभ चंद्र सूरीश्वर म.स.जी के आशीर्वाद से यह कोविड सेंटर सिर्फ तीन दिनों में तैयार कराया गया है। जो एक रिकॉर्ड समय है और अब यहां 300 मरीजों की सेवा की जाएगी। 


     मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तिगांव इसे लगातार मॉनिटर कर रहे है और आदरणीय गुरुदेव से उनकी चर्चा भी हुई है। मरीज तो अभी से आना शुरू हो जाएंगे और कल सुबह मंत्रीजी व गुरुदेव की उपस्थिति में यह विधिवत प्रारम्भ होगा। जो भी मरीज जिनका सिचुएशन ठीक है, 90 प्रतिशत के ऊपर है और जो लोग घरों में है, जिनके पास जगह नही है, जिन्हें डॉक्टर के निरीक्षण की आवश्यकता है, देखभाल की आवश्यकता है। ऐसे सभी लोगो को यहां हम भर्ती करेंगे। चाहे वो कुक्षी, सरदारपुर, बदनावर, टांडा के हों या अमझेरा के हो। इसके अलावा सरदारपुर के कोविड सेंटर के भी मरीजों को धीरे धीरे यहां शिफ्ट किया जाएगा। जिससे सभी डॉक्टर्स की निगरानी में उनका इलाज हो सके। 


             इसके अलावा यहाँ 3 डॉक्टर्स, 15 नर्से अलग से लगाये गए है तथा डॉ जैन ने अपनी पूरी टीम तथा बीएमओ डॉ मुजाल्दा ने भी अपनी टीम लगाई है। सीएमएचओ ने भी आज यहां निरीक्षण किया है। सभी दवाओं का स्टॉक यहां प्रॉपर रहेगा। यहां हर बेड्स के लिए अलग अलग चद्दरें भी बुलाई जा रही है। ब्रीफ के स्टैंड्स भी पहुँचा दिए गए है। जो भी हेवी एंटीबायोटिक दवाओं की जरूरत है उसकी भी डिमांड कर ली गई है जो आगामी दो तीन दिनों में उपलब्ध हो जाएगी। चूंकि यहां का वातावरण इतना शुध्द है और गुरुदेव ने लोगो की डाईट के अनुरूप भोजन व पानी का प्रबंध किया है।


          इसके अलावा रात में गाय का दूध हल्दी के साथ मे मिलेगा। इसके अलावा योगा व दूसरी फैसेलिटी भो धीरे-धीरे दी जाएगी। साथ ही यहां भाप का भी इस्तेमाल किया जाएगा और जरूरत पड़ने पर यहां निरन्तर काढ़ा भी डॉक्टर्स की सलाह पर दिया जाएगा। इसके अलावा अभी फिलहाल 50 बेड्स होंगे प्रारम्भ तथा सम्पूर्ण व्यवस्था होने पर शीघ्र ही 300 बेड्स का सेंटर पूर्ण क्षमता के साथ प्रारम्भ किया जाएगा .





No comments:

Post a Comment