HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Monday 1 March 2021

तृतीय चरण में वरिष्ठ नागरिकों के वैक्सीनेशन में पहुॅच कर धार कलेक्टर आलोक कुमार सिंह ने उनकी हौसला अफजाई की

 तृतीय चरण में वरिष्ठ नागरिकों के वैक्सीनेशन में पहुॅच कर धार कलेक्टर आलोक कुमार सिंह ने उनकी हौसला अफजाई की

संजय शर्मा संपादक 

हैलो धार पत्रिका 

               धार-  खुशी की बात हैं कि जिले में प्रथम व द्वितिय चरण में होने वाले टीकाकरण में 80 प्रतिशत से ज्यादा लोगों ने टीकाकरण करवाया हैं और जो फ्रण्ट लाईन वर्कर्स अभी तक छुट गए हैं, उन्हें तृतीय चरण में छुट प्रदान की गई हैं। वे आॅन द स्पाॅट अपना पंजीयन करवा कर टीकाकरण करवा सकते हैं। मेरा सभी वरिष्ठजनों से आग्रह हैं कि CoWIN-20 एप आज से प्रारम्भ हो चुका है, तो आप उसमें अपना रजिस्ट्रेशन करवा लें। उक्त बातें कलेक्टर आलोक कुमार सिंह ने जिला चिकित्सालय में स्थित कोविड वैक्सीनेशन सेंटर पहुँचकर शुरू हुए 60 वर्ष से अधिक आयु के वरिष्ठ नागरिकों के वैक्सीनेशन का जायजा लेकर कहीं। श्री सिंह ने अपनी देख-रेख में सुबह पहुँचे कई वरिष्ठ नागरिको को वैक्सीन लगवाई। वैक्सीनेशन के बाद वरिष्ठ नागरिकों को 30 मिनट तक आब्जर्वेशन में रखा गया। आब्जर्वेशन के समय कलेक्टर श्री सिंह ने वरिष्ठ नागरिकों से वैक्सीनेशन के बारे में चर्चा की और उनका हालचाल जानकर उनकी हौसला अफजाई की। 


              कलेक्टर श्री सिंह ने अवलोकन करने के पश्चात् कहा कि केन्द्र व राज्य शासन के निर्देशन में टीकाकरण का तृतीय चरण प्रारम्भ हो गया हैं। प्रथम व द्वितिय चरण में स्वास्थ्य कर्मचारीयों, आंगनवाड़ी कर्मचारीयों के साथ ही फ्रंट लाईन के वर्कर्स, पुलिस व प्रशासन के सभी लोगों को लगाया गया और शासन ने सिनियर सिटीजनों के लिए तृतीय चरण का आज से प्रारम्भ किया हैं। हमारे जिले में फिलहाल दो जगह टीकाकरण का कार्य प्रारम्भ किया गया हैं। जिसमें धार व कुक्षी शामिल हैं। बड़ी संख्या में यहाॅ उत्साह देखने को मिल रहा हैं। इसके साथ ही शासन ने निर्णय लिया हैं, कि 45 वर्ष से 59 वर्ष तक के लोगों जिन्हें किसी प्रकार की गम्भीर तरह की बीमारी हैं। जिनकी लिस्टींग भी की गई हैं।


         उनका डाॅक्टर के द्वारा सर्टीफिकेशन होने के पश्चात् उनके टीकाकरण का कार्य किया जाएगा। इस चरण में लोगों का उत्साह बहुत देखने को मिल रहा हैं। वे बहुत उत्साहित हैं। शासन जैसे-जैसे प्रक्रिया तय करती जाएगी, उसी प्रकार से समस्त लोग एक-एक चरण में कवर होते जाएंगे। खुशी की बात यह हैं कि प्रथम व द्वितिय चरण में होने वाले टीकाकरण में 80 प्रतिषत से ज्यादा लोगों ने टीकाकरण करवाया हैं और जो फ्रण्ट लाईन वर्कर्स अभी तक छुट गए हैं, उन्हें छुट प्रदान की गई हैं। वे आॅन द स्पाॅट अपना पंजीयन करवा कर टीकाकरण करवा सकते हैं। मेरा सभी वरिष्ठजनों से आग्रह हैं कि CoWIN-20  एप आज से प्रारम्भ हो चुका है, तो आप उसमें अपना रजिस्ट्रेशन करवा लें। जिससे पहले से ही लिस्टींग हो जाएं। हर केन्द्रों की हमें संख्या पता चल जाए। और जैसे जैसे शासन ने निर्देश प्राप्त होते जाएंगे। वैस ही हम जिले के अन्य केन्द्र खोलते जाएंगे। सभी जगह हमारी तैयारीयां पूर्ण हैं। निर्देशानुसार टीकाकरण करने के लिए हम तैयार हैं।


     इस अवसर पर एडीएम सलोनी सिडाना, एसडीएम सत्यनारायण दर्रो, सीएमएचओं डाॅ. पनिका, सिविल सर्जन डाॅ. अनुसुईया गवली, तहसीलदा भास्कर गाचलें सहित गणमान्य नागरिक मौजुद थे।


No comments:

Post a Comment