HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Sunday 14 February 2021

राष्ट्रीय युवा नेतृत्व कार्यक्रम के तहत आस पड़ोस युवा संसद कार्यक्रम का आयोजन किया गया

  राष्ट्रीय युवा नेतृत्व कार्यक्रम के तहत आस पड़ोस युवा संसद कार्यक्रम का आयोजन किया गया 

 नालछा विकासखंड के  12 युवा मंडलों व महिला मंडल के द्वारा सहभागिता 

संजय शर्मा संपादक 

हैलो धार पत्रिका 

         धार - नेहरू युवा केंद्र धार ( युवा कार्य और खेल मंत्रालय भारत सरकार )  के जिला युवा अधिकारी स्वप्निल देशमुख व लेखापाल श्रीमती किरण यादव के मार्गदर्शन में राष्ट्रीय युवा नेतृत्व कार्यक्रम के तहत आस पड़ोस युवा संसद कार्यक्रम का आयोजन जनपद पंचायत हॉल नालछा मैं आयोजित किया गया जिसमें नालछा विकासखंड के  12 युवा मंडलों व महिला मंडल के द्वारा सहभागिता  जिसके तहत सभी युवा  स्वयंसेवक तथा स्वयं सेविका के लिए *"वाद-विवाद प्रतियोगिता"*का आयोजन किया गया  इस *युवा संसद मे पधारे  मुख्य अतिथि डॉ शिल्पा पांडे एनएमओ नालछा द्वारा कोविड-19 के चलते हुए टीकाकरण लगवाने के लिए और मास्क लगाकर 2 गज दूरी मास्क है जरूरी पर अपने विचार रखें और युवाओं को अपने गांव में जाकर लोगों को टीकाकरण से संबंधित जानकारियां देने के लिए प्रेरित किया। विशेष अतिथि उप निरीक्षक श्री बीएल हटीला पुलिस थाना नालछा द्वारा स्वयंसेवकों को 100 नंबर डायल के बारे में युवाओं को प्रेरित किया और   सामाजिक न्याय विभाग से अंकित बघेल ने न्याय विभाग से संबंधित जानकारियां युवाओं को प्रदान की ,। 


             महाराजा भोज शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय धार से राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई 01व 02 के कार्यक्रम अधिकारी डॉ  केसर सिंह चौहान ने स्वयंसेवकों को संबोधित करते हुए कहा कि निस्वार्थ भाव से लोगों की सेवा करना ही सबसे बड़ा धर्म होता है वह इस महावारी के चलते जो नेहरू युवा केंद्र व राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों द्वारा सहायता प्रदान की है वह एक विश्वसनीय है व डॉ लक्ष्मी बघेल, सभी विकासखंड से पधारे युवा मंडल को अपने गांव में स्वच्छता संबंधित काम करने के लिए प्रेरित किया ।


       उप निरीक्षक मंगलेश कुंवर देवड़ा मैं अपने विचारों में पुलिस प्रशासन आपके साथ हैं और जब भी आपको ऐसा लगे कि आप आपको हमारी आवश्यकता हो आप हमें तुरंत कॉल करें हम आपके लिए उपस्थित रहेंगे,और साथ ही वह इस पुलिस विभाग में किस प्रकार 6 वर्ष की कड़ी मेहनत के बाद में पुलिस  बने उनके बारे में विस्तृत जानकारियां प्रदान की ।साथ ही सुनील राठौड़ सैनिक पुलिस थाना नालछा प्रतिभागियों के प्रश्नों के जवाब देते हुए कहा कि अपने मुकाम पर पहुंचने के लिए उन्हें अथक प्रयास करना चाहिए व नेहरू युवा केंद्र के जिला अधिकारी स्वप्निल देशमुख द्वारा  नेहरू युवा केंद्र के द्वारा कौन-कौन से कार्य करवाए जाते हैं का विस्तारपूर्वक जानकारी दी गई। 

               साथ ही  एनडीए के बारे में किस प्रकार वहां चयन होता है उसके बारे में भी प्रतिभागी के प्रश्नों के जवाब दिए गए विस्तृत जानकारियां प्रतिभागियों को दी गई। साथ ही सभी प्रतिभागियों को फाइल फोल्डर पेन डायरी दी गई और भोजन भी करवाया गया को इस अवसर पर प्रतिभागी नालछा विकासखंड के राष्ट्रीय सेवा कर्मी नवीन आर्य, राहुल सिंदल आस पड़ोस युवा संसद युवा नेता कार्यक्रम संयोजक किशोर डावर रमेश बामनिया, शशांक राठौड़ ममता डोडवे पूजा चौहान,गोरा डोडवे शिवेंद्र चौहान, ईश्वर बारिया, जितेंद्र पवार, जितेंद्र चौहान आदि नालछा विकासखंड के युवा मंडल के सदस्य उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन नालछा विकासखंड के युवा मंडल अध्यक्ष राम राठौड़ द्वारा किया गया और आभार राष्ट्रीय सेवा कर्मी नवीन आर्य द्वारा माना गया। इस अवसर पर 100 से अधिक युवा व युवतियां उपस्थित थी।


No comments:

Post a Comment