HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Tuesday 9 February 2021

कलेक्टर आलोक कुमार सिंह की अध्यक्षता में आज जिला पंचायत सभाकक्ष में जनसुनवाई आयोजित की गई

 कलेक्टर आलोक कुमार सिंह की अध्यक्षता में आज जिला पंचायत सभाकक्ष में जनसुनवाई आयोजित की गई

संजय शर्मा संपादक 

हैलो धार पत्रिका 

          धार - कलेक्टर आलोक कुमार सिंह की अध्यक्षता में आज जिला पंचायत सभाकक्ष में जनसुनवाई आयोजित की गई। जनसुनवाई में श्री सिंह ने आवेदकों की समस्याओ को सुना और संबंधित अधिकारियों को समक्ष में बुलाकर आवेदकों की समस्याओं के निराकरण करने के निर्देश दिए। जनसुनवाई में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत संतोष वर्मा, सिटी मजिस्ट्रेट विशाखा देशमुख साथ थे।


                जनसुनवाई में डेहरी सराय की अनिता राय ने आवेदन दिया कि उनके मकान के पास की  की शासकीय भूमि पर विपक्षी द्वारा अतिक्रमण कर रखा है।  अतिक्रमण हटाने का बोलने पर विपक्षी द्वारा उनके साथ झगडा किया जाता है। उन्होने निवेदन किया कि अतिक्रमणकर्ता के खिलाफ उचित कार्यवाही की जाए। इस पर कलेक्टर श्री सिंह ने तहसीलदार धार को अतिक्रमण हटाने के लिए निर्देषित किया। तहसील सरदारपुर के रामचंद्र जगन्नाथ ने आवेदन देकर बताया कि लोक निर्माण विभाग द्वारा उनके खेत के पास पोल लगाए गए है, जो कि आधे अधुरे लगाए गए है। जिससे उन्हे व अन्य किसानों को फसलों की सिचांई करने में परेषानी होगी। उन्होने निवेदन किया की उनकी समस्या का निराकरण किया जाए। 

           इस मामले में कलेक्टर श्री सिंह ने पीडब्ल्युडी विभाग को मामले की जाॅच कर निराकरण करने के लिए कहा। एक अन्य मामले में ग्राम रिंगनोद के ग्रामीणों ने आवेदन दिया कि 20-25 दिन पहले उनके मोहल्लो में नाली की खुदाई की गई थी । जिसकी मरम्मत अभी तक नहीं की गई है। जिससे कोई बडी दुर्घटना होने की संभावना बनी हुई है। उन्होने गुहार लगाई की नाली को जल्द ठीक कराया जाए। जिस पर कलेक्टर श्री सिंह ने मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत सरदारपुर को ग्रामीणो की समस्या का निराकरण करने के निर्देष दिए।


               इसके अलावा जनसनुवाई में जमीन से अतिक्रमण हटाने, मुआवजा राषि दिलाने, जीपीएफ की राषि दिलवाने , बिजली बिल की राषि कम करवाने, प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ देने, संबल योजना का लाभ दिलवाने, पेंषन दिलवाने, बीपीएल राषन कार्ड दिलवाने आदि के संबंधित आवेदन प्राप्त हुए


No comments:

Post a Comment