HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Monday 8 February 2021

दसई में टप्पा आरंभ करने की मांग को लेकर हड़ताल

 दसई में टप्पा आरंभ करने की मांग को लेकर हड़ताल

अमृत लाल मारू 

संवाददाता हैलो धार पत्रिका 

          दसई- दसई में विगत 16 वर्षों से बंद पड़े टप्पा तहसील कार्यालय को पुनः शुरू करने की कवायद शुरू हुई।ग्रामीणों ने विरोध स्वरूप कमी बहुत अलार्म कि सोमवार को प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और हड़ताल खत्म करने की बात कही। ग्रामीणों का कहना था कि जब तक टप्पा कार्यालय का आदेश जारी नहीं होगा तब तक आंदोलन जारी रहेगा। क्षेत्रीय विधायक भी मंच पर पहुंचे और मामले की जानकारी ली।

            दफाई में टप्पा तहसील पुनः शुरू करने के लिए रविवार से आरंभ हुई अनिश्चितकालीन क्रमिक भूख हड़ताल के दूसरे दिन बड़ी संख्या में ग्रामीण मंच पर नजर आए। ज्ञातव्य है कि सन 2002 में स्वर्गीय उपमुख्यमंत्री जमुना देवी ने 10वीं में टप्पा तहसील का शुभारंभ किया था तब से लेकर करीब डेढ़ साल तक कार्यालय व्यवस्थित रूप से चलता रहा उसके बाद टप्पा बंद हो गया।छोटे-छोटे कामों के लिए तहसील कार्यालय की दौड़ लगाते लोगों को जब समय के साथ ही आर्थिक चपत लगने लगी तब लोगों ने आंदोलन का रुख किया। सबसे अधिक किसान और विद्यार्थी परेशान हुए। ग्रामीणों ने प्रशासन को ज्ञापन देकर टप्पा तहसील पुनः आरंभ करने की मांग की मगर कोई कार्यवाही ना होते देख क्रमिक भूख हड़ताल आरंभ की गई।

            हड़ताल के दूसरे दिन इसे खत्म करवाने के लिए तहसीलदार पी.एन. परमार एवं नायब तहसीलदार हेमलता डिंडोर भी पहुंची मगर टप्पा शुरू करने के आदेश से कम शर्त पर लोग राजी नहीं हुए। क्षेत्रीय विधायक प्रताप ग्रेवाल ने भी हड़ताली लोगों और ग्रामीणों से चर्चा की। विधायक ने भी इस से पुनः शुरू करने के लिए अधिकारियों से बातचीत की। हड़ताल के जोर पकड़ते लग रहा है बगैर टप्पा आरंभ हुए आश्वासनों के बल पर हड़ताल खत्म नहीं होगी।


No comments:

Post a Comment