HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Wednesday 24 February 2021

श्रीराजेनद्र सूरि साख सहकारी संस्था मर्या. राजगढ़ के बकायादारों की संपत्ति कुर्क करें- कलेक्टर आलोक कुमार सिंह

  श्रीराजेनद्र सूरि साख सहकारी संस्था मर्या. राजगढ़ के  बकायादारों की संपत्ति कुर्क करें- कलेक्टर आलोक कुमार सिंह

संजय शर्मा संपादक 

हैलो धार पत्रिका 

              धार-  24 फरवरी  2021/ कलेक्टर आलोक कुमार सिंह ने सहकारिता विभाग द्वारा आयोजित दो बैठकों की विभागीय गतिविधियों की गहन समीक्षा कर अधिकारियों को आवश्यक  निर्देश दिए । बैठक में पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह, उप संचालक कृषि आर.एल.जामरे, बैंक महाप्रबंधक आर.एस. वसुनिया सहित संबंधित संस्थाओं के प्रबंधक गण मौजुद थे।

               प्रथम बैठक में गबन धोखाधडी प्रकरणों की समीक्षा के दौरान पुराने प्रकरणों में गबन की राशि जमा नहीं होने से अत्यन्त नाराजगी व्यक्त कर महाप्रबंधक जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक एवं संस्था के कर्मचारियों को निर्देष दिए कि दोषी कर्मचारियों के सेवा अभिलेखों से इनकी सम्पत्ति की जानकारी संकलित कर वसूली की प्रकिया तेज की जावें। इनके निवास स्थल पर पोस्टर लगवाना, डोडी पिटवाना  नियमित रूप से किया जावे। हर हाल में गबन की राशि वसूली होनी है। अन्य निर्देशों का पालन नहीं करने वाले अधिकारियों पर दण्डात्मक कार्यवाही की जाएगी। कलेक्टर श्री सिंह ने श्री राजेनद्रसूरि साख सहकारी संस्था मर्या. राजगढ़ के बकायादारों की संपत्ति कुर्क करने के निर्देष दिए।

      कलेक्टर श्री सिंह ने दूसरी बैठक में कस्टम हायरिंग केन्द्रों की समीक्षा की तथा बैठक के दौरान 11 केन्द्र कार्यशील नहीं होने पर अप्रसन्नता व्यक्त कर सख्त लहजे में निर्देशित किया कि ट्रेक्टर एवं अन्य उपकरण मरम्मत कराने के पश्चात् कृषकों को उचित किराये पर उपलब्ध कराएं। 

      बैठक में बताया कि श्री राजेन्द्रसूरि साख सहकारी संस्था मर्या. राजगढ़ से संबंधित बडे ऋणियों से संस्था के ऋण की वसूली की प्रक्रिया में तेजी आई है। अभी तक लगभग 1.50 करोड़ रूपए की वसूली कर छोटे-छोटे  अमानतदारों को भुगतान भी किया जा रहा है। न्यायालय उप पंजीयक सहकारिता विभाग द्वारा कई व्यक्तियों के विरूद्ध न्यायालयीन आदेश पारित कर राशि की वसूली इनकी चल-अचल सम्पत्ति से वसूली आदेशित की है। यही नहीं कलेक्टर सिंह द्वारा भी निरंतर समीक्षा की जाकर वसूली एवं भुगतान प्रक्रिया में रूचि ली जा रही है। कलेक्टर ने अभी हाल ही में सम्पत्ति कुर्क करने के लिये तहसीलदारों को निर्देशित किया है । 

          जिसके तहत तहसीलदार धार द्वारा ओमप्रकाश व मनोज गौतम से 2.95 करोड़ रुपए, प्रशांत श्रीकांत ठाकरे से 10.54 लाख रुपए, तहसीलदार सरदारपुर को अंगुरबाला नरेन्द्र जैन से 23.00 लाख रुपए, सुभाष बाबुलाल जाट से  21.57 लाख रुपए, निलेश रामचन्द्र शर्मा से 16.90 लाख रुपए, बोन्दर नाथ चौधरी से 12.00 लाख रुपए, उषा दिलीप शर्मा से 11.84 लाख रुपए, शंकर पिता मांगीलाल सिसोदिया से 70.29 लाख रुपए, प्रदीप धन्नालाल राठौर से 11.94 लाख रुपए, तोलाराम नाथू सांवलेचा से 9.71 लाख रुपए, विकास ताराचंद से 14.64 लाख रुपए, अनोखीलाल शांतीलाल संघवी से 2.13 लाख रुपए साथ ही तहसीलदार बदनावर को आनन्द कैलाशचंद जैन से 29.98 लाख रुपए, भरतलाल रमेशचंद जायसवाल से 17.18 लाख, पवन नारायण पाटीदार से 17.18 लाख रुपए, जाहिर मुंशी खान हुसैन से 6.91 लाख रुपए, सुरेश दुलीचंद जाखड से 1.98 लाख रुपए, कमलसिंह नारायणसिंह गोयल से 1.35 लाख रुपए, रणछोड बालाजी चौहान से 5.36 लाख रुपए, गनी मोहम्मद इब्राहिम पटेल से 4.04 लाख रुपए, आशीष मदनलाल देवडा से 3.09 लाख रुपए, दिलीप रामचंद्र प्रजापत से 3.96 लाख रुपए और तहसीलदार कुक्षी को कैलाश सुखलाल खेडे से  9.25 लाख रुपए, विवेक शांतीलाल ककोरे से 2.09 लाख रुपए की वसूली इनकी चल अचल सम्पत्ति से संपत्ति को कुर्क करने के उपरांत की जानी हैं। कुर्की की प्रकिया अतिशीघ्र प्रारंभ होनी है।


      कलेक्टर श्री सिंह ने गबन धोखाधडी प्रकरणों की समीक्षा बैठक में भी विस्तृत चर्चा करने के बाद वसूली के निर्देश दिए। गौरतलब है कि लगभग  56 करोड़ रूपए की वसूली की जानी है। यह राशि निराश व हताश उन अमानतदारों को ब्याज सहित वापस की जावेगी, जिन्होंने अपना पैसा संस्था पर विश्वास करके जमा किया था।

No comments:

Post a Comment