HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Sunday 28 February 2021

धार जिले के बदनावर पुलिस थाने को मिला आईएसओ प्रमाण पत्र

 धार जिले के बदनावर पुलिस थाने को मिला आईएसओ प्रमाण पत्र

 मंत्री दत्तीगांव ने समारोहपूर्व किया प्रदान आईएसओ प्रमाण पत्र 

संजय शर्मा संपादक 

हैलो धार 

          धार / बदनावर -  बदनावर पुलिस थाने को सर्वोत्कृष्ट कार्य करने के लिए अंतर्राष्ट्रीय मानकीकरण संस्था ने आईएसओ प्रमाण पत्र प्रदान दिया । 


            प्रदेश सरकार के उद्योग मंत्री व क्षेत्रीय विधायक राजवर्धनसिंह दत्तीगांव के मुख्य आतिथ्य में पुलिस थाने पर समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम में कलेक्टर आलोक कुमार सिंह व एसपी आदित्यप्रताप सिंह, आईएसओ प्रतिनिधि जितेंद्र खंडेलवाल भी अतिथि रूप में उपस्थित थे।


            मंत्री दत्तीगांव ने टीआई सीबी सिंह को आईएसओ प्रमाण पत्र प्रदान किया। मंत्री ने संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश के कुछ थाने आईएसओ प्रमाणित हैं। इस थाने को यह प्रमाणपत्र मिलना यह साबित करता है कि पुलिस व जनता के बीच बेहतर तालमेल है। इसके लिए सभी पुलिस कर्मियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि यह गर्व करने का विषय है कि हमारे क्षेत्र के थाने को यह सौभाग्य मिला है। 


           पुलिस क्वार्टर के लिए उन्होने कहा कि विपरीतपरिस्थितियो में पुलिस हमारे साथ रहती है। कोरोना संक्रमण काल में भी पुलिस का बेहतर प्रदर्शन रहा। जब हम त्यौहार मनाते है पुलिस ड्यूटी कर रही होती है। पुलिस क्वार्टर बनने से स्ट्रेस में कमी आएगी जिसका लाभ आमजन को ही मिलेगा। शासन स्तर पर इसकी स्वीकृति हो जिसके लिए प्रयास करेगें। 


             सर्वप्रथम मां सरस्वति के पूजन अर्चन एवं दीप प्रज्जवलन के साथ समारोह की शुरूआत हुई। कलेक्टर आलोककुमारसिंह, एसपी आदित्यप्रतापसिंह एवं आईएसओ प्रतिनिधि जितेंद्र खंडेलवाल ने भी संबोधित किया। एसडीओपी देवेंद्र यादव, टीआई सीबी सिंह आदि ने अतिथियो का स्वागत किया। 


       कार्यक्रम में एसडीएम वीरेंद्र कटारे, एसडीओपी देवेंद्र कुमार यादव समेत जिले के विभिन्न पुलिस थानों के एसडीओपी, टीआई समेत पुलिस महकमा, प्रशासनिक अमला व गणमान्यजन उपस्थित थे। मंत्री दत्तीगांव ने पुलिस थाने का अवलोकन भी किया। कार्यक्रम का संचालन शिक्षक प्रदीप पांडेय ने किया। आभार टीआई सीबीसिंह ने माना।

टीआई के कार्य को मंत्री ने सराहा

    पूर्व में बदनावर पुलिस थाने की हालत खराब थी। किन्तु टीआई सीबीसिंह के प्रयास से पुलिस थाने की सूरत ही बदल गई है। साथ ही परिसर में बगीचा बनाया गया है। वही थाने पर आने वालो के लिए बैठने की भी उचित व्यवस्था की गई है। पुराने पुलिस रिकार्ड की फाइलों को व्यवस्थित किया गया। टीआई के प्रयास से बदनावर थाने को आज आईएसओ प्रमाण पत्र प्राप्त हुआ। इस उपलब्धि पर मंत्री समेत कलेक्टर व एसपी ने सीबी सिंह के कार्य की सराहना की व थाने को उचित सम्मान मिलने पर बधाई दी। 


No comments:

Post a Comment