HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Sunday 13 December 2020

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बदनावर में जरूरी सभी सुविधाएं जुटाई जाएंगी- कैबिनेट मंत्री श्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव

 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बदनावर में जरूरी सभी सुविधाएं जुटाई जाएंगी-  कैबिनेट मंत्री श्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव

मंत्री श्री दत्तीगांव द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बदनावर में आईसीयू वार्ड का लोकार्पण व पुरुष वार्ड का भूमि पूजन

संजय शर्मा संपादक 

हैलो धार पत्रिका 

           धार - औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन मंत्री  राजवर्धन सिंह दत्तीगांव ने रविवार को धार जिले के बदनावर  सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आईसीयू वार्ड का लोकार्पण तथा 15 बिस्तरों की क्षमता वाले पुरुष वार्ड का भूमि पूजन किया। इस दौरान मंत्री श्री दत्तीगांव ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बदनावर में अस्पताल की रोगी कल्याण समिति की बैठक भी ली।


           बैठक में मंत्री श्री दत्तीगांव ने कहा कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बदनावर में जरूरी सभी स्वास्थ्य सुविधाएं जुटाई जाएंगी। उन्होंने कहा कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में नई डायलिसिस मशीन व एक्स-रे डिजिटल मशीन तथा अन्य सुविधाएं हाल ही में उपलब्ध कराई गई हैं । उन्होंने स्वास्थ्य केंद्र  के सोलर पैनल बंद होने पर अस्पताल प्रशासन से नाराजगी व्यक्त की तथा निर्देश दिए कि  सोलर पैनल को तत्काल दुरुस्त कराना सुनिश्चित करें।


           रोगी कल्याण समिति की बैठक में मरीजों की सुविधा के लिए विभिन्न प्रस्तावों पर विचार किया गया तथा आवश्यक निर्णय लिए गए। इनमें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में हाल ही में लगाई गई नई डायलिसिस मशीन के लिए आवश्यक उपकरण व तकनीशियन की स्वीकृति दी गई। इसके अलावा नई डिजिटल एक्स-रे मशीन तथा जनरेटर की मरम्मत एवं सुधार, पुराने भवनों की छतों की रिपेयरिंग , अस्पताल परिसर के ड्रेनेज सिस्टम में सुधार, पार्किंग व्यवस्था, अस्पताल भवन परिसर के मुख्य गेट के पास शेड लगवाने आदि के संबंध में चर्चा कर निर्णय लिए गए,।


          बैठक में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भवन की साइड में मरीजों के परिजनों की सुविधा के लिए शेड बनवाए जाने पर भी चर्चा की गई इसके अलावा अस्पताल में सुविधाएं बढ़ाने के लिए जनसहयोग हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। बैठक में कलेक्टर आलोक कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक  ए.पी. सिंह, सीएमएचओ डॉ. आर.सी. पनिका व अन्य अधिकारीगण मौजूद थे।


No comments:

Post a Comment