HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Wednesday 28 October 2020

जेल के बंदियों का स्वास्थ्य परीक्षण को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जावे- .न्यायाधीश राजाराम बड़ोदिया

  जेल के बंदियों का स्वास्थ्य परीक्षण को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जावे- .न्यायाधीश राजाराम बड़ोदिया

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण धार सचिव आर.आर. बड़ोदिया द्वारा जिला जेल का निरीक्षण किया गया

संजय शर्मा संपादक 

हैलो धार पत्रिका 

             धार - माननीय जिला एवं सत्र न्यायाधीश/अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, धार श्रीमान बी.के. द्विवेदी के मार्गदर्शन में अपर सत्र न्यायाधीश/सचिव आर.आर. बड़ोदिया, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, धार द्वारा जिला जेल-धार का निरीक्षण किया गया। साथ ही विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन भी किया गया, जिसमें अपर सत्र न्यायाधीश/सचिव आर.आर. बड़ोदिया ने जेल अधीक्षक एवं जेल स्टाॅफ को निर्देशित किया गया है कि कोविड-19 महामारी के चलते में जेल में बंदियों के स्वास्थ्य परीक्षण को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जावे तथा बंदियों को नियमित रूप से मास्क उपलब्ध कराये जावे और सेनेटाईजर व साबुन से बार-बार हाथ धोने के लिए निर्देशित किया जावे तथा बैरक में बंदियों को दो गज की दूरी बनाये रखने का निर्देश दिया गया। 


             जेल निरीक्षण के दौरान बंदियों के प्रकरणों का शीघ्र निराकरण करवाये और अधिवक्ता की निःशुल्क सहायता दिलवाये जाने का भी निवेदन किया गया। जिसके संबंध में सचिव/अपर सत्र न्यायाधीश द्वारा जेल अधीक्षक को निर्देशित करते हुए बंदियों का आवेदन जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, धार के कार्यालय में प्रेषित  करने और तत्काल विधिक सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया गया।


जेल निरीक्षण के दौरान जेल अधीक्षक  सतीश उपाध्याय एवं सहायक जेल  अधीक्षक  चौरसिया  और पैरालिगल वाॅलेंटियर्स  सलोनी राठोर तथा गजेन्द्र सिंह भी निरीक्षण के दौरान उपस्थित रहें।


No comments:

Post a Comment