HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Thursday 13 August 2020

प्रकरणों के निराकरण में सेल्फ मोटीवेशन हो- कलेक्टर आलोक कुमार सिंह

 प्रकरणों के निराकरण में सेल्फ मोटीवेशन हो- कलेक्टर आलोक कुमार सिंह 

संजय शर्मा संपादक 

हैलो धार पत्रिका 

        धार 13 अगस्त 2020/   राजस्व अधिकारीगण सीसीसी सेंटरों में स्वयं की रहने की फिलिंग करें फिर व्यवस्थाएं करवाए। आप देखेंगे कि कहीं से किसी को कोई शिकवा शिकायत नहीं होगी। यह निर्देश कलेक्टर  आलोक कुमार सिंह ने आज जिला पंचायत सभागार में आयोजित राजस्व अधिकारियों की बैठक में दिए। कलेक्टर ने निर्देश दिए कि आरसीएमएस पोर्टल पर लंबित प्रकरणों की रोज मानीटरिंग करे। एसडीएम गण अधीनस्थ तहसील कोर्ट का निरीक्षण करें और जिनके यहाॅ कार्य नहीं हो रहा है उनके विरूद्ध कायवाही का प्रस्ताव भेजे। जन उपयोगी प्रकरणो को जल्द डिस्पोजल करे। जिससे आमजन तत्काल राहत पा सके। पीएम किसान, आरबीसी, फसल किसान के प्रकरणो में सेल्फ मोटीवेशन की भावना से कार्य करे। सभी एसडीएम अपना टूर प्रोग्राम बनाए उसमें नाईट हाल्ट भी रखे और गांव में चैपाल लगाकर लोगो की समस्याओं का निराकरण करें। समस्याओं के निराकराण के लिए नवाचार भी करे। मजदूरों को पालायन से रोकने के लिए उनके लिए रोजगार के प्रयास करे। कोशिश यही करे की उन्हे अपने क्षेत्र में ही बेहतर व्यवस्था मिले। 

        बैठक में कलेक्टर ने निर्देश दिए कि अपने कोर्ट के प्रकरण में रूचि नहीं लेने और 40 प्रतिशत से कम प्रगति है उन्हे शोकाज नोटिस जारी किए जाएं। उन्होने सभी एसडीएम को निर्देश दिए कि अगले सप्ताह तक वह अपने अधीनस्थ कोर्ट का निरीक्षण कर कार्यवाही से अवगत कराए। बैठक में उन्होने कहा कि राजस्व अधिकारी गिरदावरी तथा क्राप कंटिग पर ध्यान दे तथा तहसीलदार माह में एक बार स्वयं मौके पर जाकर सीमांकन कराए। उन्होने निर्देश दिए कि एसडीएम नायब तहसीलदार बदनावर तथा सरदारपुर के कोर्ट के प्रकरणों की जाॅच कर अवगत कराना सुनिश्चित करे। आादेशार्थ नियत प्रकरण के प्रकरणों का समय सीमा में निराकरण करे। उन्होने कहा कि संपदा से प्राप्त नामांतरण आदेश की तहसीलदार मानीटरिंग करे। 

       बैठक में श्री सिंह ने कहा कि पीएम किसान में आधार अपडेशन कार्य को मिशन मोड पर लेकर कार्य करे। इसकी प्रगति में कमी नहीं आने दे। जहाॅ लक्ष्य के अनुरूप कार्य नही हो रहा है वहाॅ संबंधित के विरूद्ध कार्यवाही करी जाए। बैठक में अपर कलेक्टर एसएस सोलंकी, सभी एसडीएम, तहसीलदार, नायब तहसीलदार मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment