HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Wednesday 27 May 2020

पिछले साल से लगभग दस गुना अधिक होगी समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीदी इस वर्ष

पिछले साल से लगभग दस गुना अधिक होगी समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीदी इस वर्ष 

धार  कलेक्टर ने 28 मई से प्रातः 8:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक के लिए बाजार खोले जाने के आदेश जारी किए 

संजय शर्मा संपादक 
हैलो धार पत्रिका 
             धार - पिछले साल की तुलना में इस साल दस गुना गेहूं खरीदे जाने की उम्मीद है। गए साल समर्थन मूल्य पर 38 हजार मेट्रिक टन गेहूं की खरीदी की गई थी। इस साल अभी तक तीन लाख 20 हजार मेट्रिक टन गेहूं खरीदा जा चुका है। चालू खरीदी सीजन में तीन लाख 80 हजार मेट्रिक टन के लगभग गेहूं खरीदी हो जाएगी। पिछली बार के 63 खरीदी केन्द्रों तुलना में इस बार 106 खरीदी केंद्र बनाए गए हैं। 
          यह जानकारी कलेक्टर श्रीकांत बनोठ की अध्यक्षता में जिला पंचायत कार्यालय में आयोजित बैठक में दी गई। बैठक में धार विधायक नीना विक्रम वर्मा एसपी आदित्य प्रताप सिंह सीईओ संतोष वर्मा राजू यादव सहित अधिकारीगण मौजूद थे।बताया गया कि जिन खरीदी केंद्रों में खरीदी कार्य पूर्ण हो चुका है वहां से तौल कांटे जरूरत वाले खरीदी केंद्र पर शिफ्ट करने के निर्देश दिए गए हैं। बारदानों की उपलब्धता है।
       बैठक में बताया गया कि बाहर से आए मजदूरों का सर्वे किया जा रहा है। इन्हें संबल योजना के तहत लाभान्वित किया जाएगा।यहां के लोकल लेबर को पीथमपुर की फैक्ट्रियों में काम मिले,इसके लिए फैक्ट्री प्रबंधन से चर्चा की जाएगी।उन्हें उनकी जरूरत के मुताबिक स्किल्ड या अनस्किल्ड लेबर मुहैया कराएंगे इससे बाहर से आए यहां के मजदूरों को काम मिल सकेगा। धार जिले में हर साल 60 से 65 हजार मजदूरों को पीक टाइम में मनरेगा के तहत काम उपलब्ध कराया जाता रहा है। इस साल अभी की स्थिति में एक लाख 12 हजार मजदूरों को काम दिया जा रहा है।
 28 मई से प्रातः 8:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक के लिए बाजार खोले जाने के आदेश जारी 
           कलेक्टर ने कहा कि 28 मई से प्रातः 8:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक के लिए बाजार खोले जाने के आदेश जारी किए जा रहे हैं । कंटेनमेंट क्षेत्र को छोड़कर बाकी एरिया में दुकानें खोली जा सकेंगी। व्यापारियों की बैठक लेकर उनसे कहा जाएगा कि सोशल डिस्टेंसिंग सैनिटाइजेशन मास्क लगाने आदि सभी निर्देशों का पालन होना चाहिए। रात्रिकालीन कर्फ्यू सख्ती से इंप्लीमेंट कराएंगे। कर्फ्यू का समय रात 7:00 बजे से सुबह 7:00 बजे तक निर्धारित किया गया है। जिले में 63 फीवर क्लीनिक खोले गए हैं। आम जनता सर्दी जुकाम बुखार आदि की शिकायत पर यहां मौजूद डॉक्टर से संपर्क कर सकते हैं।

No comments:

Post a Comment