HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Tuesday, 21 April 2020

शिवराज की सेना में 5 मंत्री: नरोत्तम मिश्रा, कमल पटेल, मीना सिंह और सिंधिया खेमे से तुलसी सिलावट, गोविंद राजपूत ने शपथ ली

शिवराज की सेना में 5 मंत्री: नरोत्तम मिश्रा, कमल पटेल, मीना सिंह और सिंधिया खेमे से तुलसी सिलावट, गोविंद राजपूत ने शपथ ली

कोरोना संकट के चलते शिवराज सिंह चौहान ने 23 मार्च को अकेले ही मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी 
संजय शर्मा संपादक 
हैलो धार पत्रिका 
           भोपाल-  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंत्रिमंडल का मंगलवार को गठन हो ही गया। भाजपा खेमे से तीन और ज्योतिरादित्य सिंधिया खेमे से दो मंत्रियों ने शपथ ली। भाजपा से वरिष्ठ विधायक और पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा दतिया विधायक जिला दतिया ,मीना सिंह मानपुर विधायक जिला उमरिया और कमल पटेल हरदा विधायक जिला हरदा मंत्री बने, जबकि सिंधिया गुट से तुलसी सिलावट सांवेर पूर्व  विधायक जिला इंदौर और गोविंद सिंह राजपूत सुरखी पूर्व विधायक जिला सागर को मंत्री पद की शपथ ली। 
            मुख्यमंत्री चौहान की शपथ के 29 दिन बाद उनके मंत्रियों को शपथ दिलाई जा रही है। फिलहाल पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थकों में सिलावट और राजपूत को ही शामिल करने का निर्णय किया गया है।

               भाजपा हाईकमान की हरी झंडी के बाद पांच मंत्रियों को शपथ दिलाने का निर्णय हुआ है इसमें जातीय समीकरण को साधने का प्रयास भी किया गया है। 
             महिला और आदिवासी वर्ग का प्रतिनिधित्व मीना सिंह, ओबीसी वर्ग से कमल पटेल, अनुसूचित जाति वर्ग से सिलावट और सामान्य वर्ग से डॉक्टर नरोत्तम मिश्रा ( ब्राह्मण ) और गोविंद सिंह राजपूत ( राजपूत ) को प्रतिनिधित्व दिया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि कमलनाथ मंत्रिमंडल में सिलावट के पास स्वास्थ्य और राजपूत के पास परिवहन विभाग की कमान थी। 

No comments:

Post a Comment