HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Thursday, 9 April 2020

धार में कोरोना की दस्तक़ 58 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, प्रशासन ने युवक को इंदौर भेजा, पुरा क्षेत्र को सील किया

धार में कोरोना की दस्तक़ 58 वर्षीय युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, प्रशासन ने व्यक्ति को  इंदौर भेजा, पुरा क्षेत्र को सील किया 

15 दिन पहले धार से उज्जैन गया युवक निकला कोरोना पॉजिटिव, पूरा एरिया सील, परिवार के चार लोग आइसोलेट

तबीयत खराब होने पर 5 अप्रैल को जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया था
रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद युवक को रात को ही इंदौर भेजा गया, पुरा क्षेत्र को सील किया
संजय शर्मा संपादक 
हैलो धार पत्रिका  
          धार- शहर के बख्तावर मार्ग निवासी युवक की देर रात रिपोर्ट पाॅजिटिव आने के साथ ही कोरोना ने धार में भी दस्तक दे दी है। इसके साथ ही अब मालवा निमाड़ में काेरोना का कहर इंदौर, उज्जैन, खरगोन, बड़वानी, खंडवा, रतलाम सहित 7 जिलाें तक फैल गया है।जानकारी में सामने आया हैं की  पाॅजिटिव युवक 15 दिन पहले उज्जैन गया था। वहां से लौटने के बाद तबीयत खराब होने पर पहले धार के निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया उसमें डॉक्टरों को कोरोना के लक्षण दिखने पर जिला भोज अस्पताल भेजा गया था। युवक  5 अप्रैल को जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया था। प्रशासन ने मोहन टॉकीज क्षेत्र को सील करते हुए युवक के परिवार के चार लोगों को आइसोलेट किया है। वहीं पॉजिटिव युवक को इंदौर रैफर कर दिया गया है।

           कलेक्टर श्रीकांत बनोठ ने कहा कि पहला केस मिलने के बाद क्वाॅरेंटाइन काे सील किया जा रहा है। इसके साथ ही अब टाेटल लाॅकडाउन किया जा रहा है। संक्रमित क्षेत्र के सभी मार्गाें को बंद कर दिया गया है। वहीं, एसपी आदित्य प्रताप सिंह ने कहा कि पॉजिटिव मरीज की हिस्ट्री खंगाल रहे हैं। वह 15 दिन पहले उज्जैन गया था। तबीयत बिगड़ने पर 5 अप्रैल को भर्ती कर 6 तारीख को जांच के लिए सैंपल भेजे गए थे। रिपोर्ट पाॅजिटिव आने के बाद संक्रमित व्यक्ति के घर से तीन किलोमीटर के क्षेत्र को कन्टेंनमेंट एरिया घोषित कर दिया गया है। यहां पर पूरी तरह से आवागमन प्रतिबंधित कर दिया गया है।
क्वारैंटाइन हाेम में रखे गए 25 लाेगाें की रिपाेर्ट निगेटिव 
           धार के क्वारैंटाइन हाेम में रखे गए 25 लाेगाें की रिपाेर्ट निगेटिव आने के बाद सभी काे यहां से डिस्चार्ज कर दिया गया है। उन्हें हाेम आइसाेलेशन में रहने के निर्देश दिए गए हैं। इधर, हैदराबाद से जिले से केसूर में लाैटे दाे युवकाें ने जागरूकता का परिचय देते हुए स्वयं ही प्रशासन काे सूचना देकर स्वयं की जांच की बात कही। हालांकि दाेनाें स्वस्थ हैं फिर भी एहतिहात के ताैर पर धार के क्वारैंटाइन में भर्ती किया गया है। काेराेना संक्रमण प्रभावित क्षेत्र बेटमा से चार दिन पहले पांच लाेग मांडू पहुंचे थे। परिवार के अन्य सदस्याें से मिलने पर उनके सहित 21 लाेगाें काे धार में क्वारैंटाइन किया गया था। इन सभी के सैंपल लेकर इंदाैर जांच के लिए भेजे थे। बुधवार काे आई रिपाेर्ट में सभी निगेटिव पाए गए हैं। साथ ही धार के चार लाेगाें की रिपाेर्ट भी निगेटिव आई है।
धारेश्वर मार्ग पर मां-बेटे की स्क्रीनिंग की
       धारेश्वर मार्ग पर किराए के मकान में रह रहे मां-बेटे की सूचना कलेक्टाेरेट के कंट्राेल रूम काे मिली थी। दाेनाें की स्क्रीनिंग की गई। बेटा जीप चलाने का काम करता है। उसे सर्दी-खांसी, जुकाम की शिकायत है। मकान मालिक ने टीम के सामने ही दाेनाें काे घर से निकालने की बात कही ताे टीम ने उसे समझाइश दी। दाेनाें काे हाेम आइसाेलेशन किया है। हैदराबाद से दाे दिन पहले दाे युवक लाैटे, वे केसूर के पास के गांव हैं और हैदराबाद में मजदूरी करने गए थे। दाेनाें ने स्वयं की अधिकारियाें काे जांच के लिए कहा। रैपिड रिस्पांस टीम के लीडर डाॅ. संजय भंडारी ने बताया चूंकि वे हैदराबाद से यात्रा करके लाैटे हैं इसलिए धार के क्वारेंटाइन सेंटर में भर्ती रखा है।
धार कलेक्टर द्वारा टीम का गठन किया
         कलेक्टर ने इस संबंध में स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं की टीम का गठन किया है ।यह टीम संदिग्ध केस की मॉनिटरिंग प्रतिदिन करेगें एवं कोरोना के संभावित लक्षण जैसे बुखार खाँसी गले में दर्द सांस लेने में तकलीफ आदि के लक्षण होने पर आरआर टीम को सूचना देना सुनिश्चित करेंगे।

No comments:

Post a Comment