HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Monday 9 December 2019

आपकी सरकार आपके द्वार के तहत आयोजित शिविरों में प्राप्त आवेदन पत्रों का तत्परता से निराकरण करें - कलेक्टर श्रीकांत बनोठ

आपकी सरकार आपके द्वार के तहत आयोजित शिविरों में प्राप्त आवेदन पत्रों का तत्परता से निराकरण करें - कलेक्टर  श्रीकांत बनोठ 

संजय शर्मा संपादक 
हैलो धार पत्रिका 
                धार -  ‘‘आपकी सरकार आपके द्वार’’ के तहत विकासखण्ड स्तरीय जनसमस्या निवारण शिविरों में प्राप्त आवेदन पत्रों का संतुष्टिपूर्वक तत्परता से निराकरण सुनिश्चित करें। इसमें किसी भी प्रकार की कौताही बर्दाश्त नहीं होगी। यह निर्देश कलेक्टर  श्रीकांत बनोठ ने सोमवार को यहॉं जिला पंचायत सभाकक्ष में समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक में अधिकारियों को दिए।
                   कलेक्टर श्री बनोठ ने समयावधि लंबित पत्रों की विभागवार तथा पत्रवार समीक्षा की और जिला अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि वे शासन के महत्वपूर्ण पत्रों के निराकरण में सर्वोच्च प्राथमिकता दें। इस बैठक में मुख्यमंत्री हेल्पलाईन पोर्टल पर दर्ज शिकायतों के निराकरण की स्थिति की समीक्षा की और अधिकारियों से कहा कि वे इन शिकायतों का शासन की मंशा अनुरूप त्वरित निराकरण करें। साथ ही सीएम हेल्पलाईन अन्तर्गत 300 दिवस से अधिक के लंबित शिकायतों की विभागवार समीक्षा की और इन शिकायतों का व्यक्तिगत रूचि लेकर निराकरण सुनिश्चित करें। 
                    इस बैठक में वन अधिकार अधिनियम के अन्तर्गत पात्र हितग्राहियों को वन भूमि के पट्टे दिलाने की कार्यवाही की प्रगति की समीक्षा की गई और अधिकारियों को इस कार्य में और अधिक प्रगति लाने के निर्देश दिए। कलेक्टर श्री बनोठ ने जिले में विद्यालय में शाला त्यागी बालिकाओं को प्रवेश दिलाने के कार्य की प्रगति की समीक्षा की और अप्रवेशी बालिकाओं को शीघ्र शत-प्रतिशत प्रवेश दिलाने का कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। यदि इस कार्य में लापरवाही तथा उदासीनता बरती जाऐंगी, तो संबंधित की 1-1 वेतनवृद्धि रोकने की कार्यवाही सुनिश्चित की जावेंगी। 
                      कलेक्टर ने रबी कृषि आदान व्यवस्था की समीक्षा की। बैठक में अवगत कराया गया कि जिले में 91 प्रतिशत बोनी का कार्य पूर्ण किया जा चुका हैं। जिले में रासायनिक उवर्रक का भण्डारण पर्याप्त मात्रा में है और उवर्रक की आपूर्ति भी आवश्यकतानुसार हो रही हैं। इस बैठक में खाद्य विभाग के अन्तर्गत उपभोक्ताओं की पात्रता पर्ची के सत्यापन अभियान की प्रगति की समीक्षा की गई और सत्यापन के कार्य में ओर अधिक सुधार लाने के निर्देश दिए। 
                इस बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत  संतोष कुमार वर्मा, अपर कलेक्टर एस.एस. सोलंकी, संयुक्त कलेक्टर पी.एस. चौहान, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व वीरेन्द्र कठारे, डिप्टी कलेक्टर  विजय राय सहित विभिन्न विभागों के जिला प्रमुख मौजूद थे। 

No comments:

Post a Comment