HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Tuesday, 11 June 2019

कलेक्टर श्रीकांत बनोठ द्वारा जनसुनवाई की गई 161 आवेदन पत्र प्राप्त हुए, प्राप्त आवेदन पत्रों का तत्काल निराकरण करने के निर्देश

कलेक्टर श्रीकांत  बनोठ द्वारा जनसुनवाई की गई  161 आवेदन पत्र प्राप्त हुए, प्राप्त आवेदन पत्रों का तत्काल निराकरण करने के निर्देश 

संजय शर्मा 
हैलो धार पत्रिका 
              धार  -  कलेक्टर श्रीकांत बनोठ ने मंगलवार को यहॉं जिला पंचायत सभाकक्ष में जनसुनवाई की। इस जनसुनवाई में 161 आवेदन पत्र प्राप्त हुए। श्री बनोठ ने इस जनसुनवाई में आम जनता की समस्याएं जानी और उनका शीघ्र निराकरण करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। 
                नयापुरा रोड सेजवाया वार्ड क्रमांक 20 के निराश्रित चतरसिंह ने इस जनसुनवाई में आवेदन पत्र प्रस्तुत कर अपनी स्थिति से अवगत कराया और बीपीएल सूची में नाम जोड़ने का अनुरोध किया। कलेक्टर श्री बनोठ ने इस निराश्रित की समस्या सहानुभूतिपूर्वक सुनी और उन्हें रेडक्रास सोसायटी से 2 हजार रूपये का चेक प्रदाय किया। साथ ही बीपीएल सूची में नाम जोड़ने के संबंध में आवेदन पत्र का परीक्षण कर आवश्यक कार्यवाही करने का आश्वासन दिया। 
                    धार तहसील के ग्राम सलकनपुर की विधवा मीराबाई पति स्व. रामेश उर्फ रामेश्वर ने अपनी आर्थिक स्थिति और विवाद से छुटकारा दिलाने का अनुरोध किया। कलेक्टर श्री बनोठ ने उनकी समस्या ध्यान से सुनी और उन्हें 5 हजार रूपये की आर्थिक सहायता का चेक तत्काल प्रदाय किया और मीराबाई को धैर्य रखकर शांति से समस्या को दूर करने की सलाह दी। इस जनसुनवाई में चाणक्यपुरी धार के विकलांग अखलेश चौधरी ने विकलांग पेंशन स्वीकृत करने का अनुरोध किया। जिला कलेक्टर श्री बनोठ ने प्रभारी उप संचालक पंचायत एवं सामाजिक न्याय को निर्देश दिए है कि वे इस व्यक्ति को विकलांग पेंशन स्वीकृत करे। 
                    धार के 49 वर्षीय वीरेन्द्रसिंह पिता स्व. रतनलाल सिसोदिया ने अपनी विकलांगता की स्थिति से अवगत कराया और अनुरोध किया कि उन्हें ट्रायसिकल संबंधित विभाग से उपलब्ध कराई जाएं, ताकि अपने कार्य को सुगमता से सम्पन्न किया जा सके। कलेक्टर श्री बनोठ ने इनकी समस्या को गंभीरता से सुनी और उप संचालक पंचायत एवं सामाजिक न्याय को निर्देश दिए है कि इस व्यक्ति को तत्काल ट्रायसिकल उपलब्ध कराई जाऐं। आवेदक की समस्या का तत्काल निराकरण होने पर उनके चेहरे पर खुशी की झलक दिखाई दी। 
                   इस जनसुनवाई में ग्रामीणों ने पेयजल समस्या के निराकरण के लिए हैण्डपम्प स्थापित करने, शासकीय जमीन पर से अतिक्रमण हटाने, रास्ते पर से अतिक्रमण हटाने, जमीन का सीमांकन कराने, आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने, मुआवजा दिलाने, आवास योजना का लाभ दिलाने सहित अन्य समस्याओं का निराकरण करने का अनुरोध किया। कलेक्टर श्री बनोठ ने संबंधित अधिकारियों को आवेदन भेजकर निर्देश दिए है कि इन आवेदन पत्रों का निराकरण कर अवगत कराएं। इस जनसुनवाई में अपर कलेक्टर विकास श्री संतोष वर्मा ने भी ग्रामीणों की समस्याएं सुनी और संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए है कि वे ग्रामीणों की इन समस्याओं का तत्काल निराकरण करे। इस जनसुनवाई में अनुविभागीय अधिकारी राजस्व धार श्री वीरेन्द्र कटारे, विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment