HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Friday 8 February 2019

धार में स्कूली वाहन और ट्रक में टक्कर एक की मौत 12 घायल 6 को इंदौर रैफर किया पुलिस अधिकारी को किया निलंबित

धार में स्कूली वाहन  और ट्रक में टक्कर  एक की मौत 12  घायल 6 को इंदौर रैफर किया पुलिस अधिकारी को किया निलंबित 

संजय शर्मा 
हैलो -धार पत्रिका  
         धार - पश्चिमी मध्यप्रदेश  के धार स्थित इंदौर-अहमदाबाद फोरलेन पर निजी स्कूली बच्चों से भरी टाटा वाहन  और ट्रक में टक्कर हो जाने से ड्रायवर सहित 12  बच्चे घायल हो गए जिसमें से स्कूली वाहन  का चालक और 4  बच्चे की गंभीर हालत के कारण इंदौर रैफर किया। दरअसल यहां पर यातायात पुलिस का चैकिंग पाईट लगा था और पुलिस की डर से ट्रक चालक अपना संतुलन खो बैठा और स्कूली बच्चों से भरी वेन से टकरा गया। जैसे ही इस घटना की जानकारी लगी वैसी ही आसपास के लोग एकत्रित हो गए और उन्होंने  वहां पर चक्काजाम कर दिया। लोगों ने बच्चों को तत्काल हाॅस्पिटल भेजा। पुलिस प्रशासन के आलाधिकारी पहुंचे और चक्काजाम खुलवाया। 
        एसडीएम वीरेन्द्र कटारे ने कहा की ट्रैफिक पुलिस चेक कर रही थी डर के मारे एक टैंकर क्रासिंग से दूसरी रोड पर आया। सामने से बच्चों से भरी हुई एक गाडी आ रही थी लगभग 15  बच्चे थे  दोनों में एक्सीडेंट हुआ है।12  बच्चे घायल है, ड्रायवर तथा 4  बच्चे को इंदौर रैफर किया है। बाकी के निजी हाॅस्पिलट में ईलाज चल रहा है। गुस्साई आरोप लगा रहे है कि ट्रैफिक वाले करीब 1 माह से चैकिंग कर रहे थे। और चैकिंग के डर के कारण ही ट्रक दूसरी रोड पर आया और सामने से गाडी आ रही थी इसलिए यह एक्सीडेंट हुआ।जिला पुलिस अधीक्षक बीरेंद्र सिंह ने एएसआई कैलाश को तत्काल निलंबित कर  दिया  है। चकाजाम के बाद ग्रामीणजन ने जिला पुलिस अधीक्षक बीरेंद्र सिंह को यातायात व्यवस्था सुधारने एक ज्ञापन भी दिया गया जिसमे भाजपा नेता जसवंत सिंह नवासा सहित अनेक लोग उपस्थित थे। 
सड़क दुर्घटना की सूचना मिलते ही प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुॅचे
   प्रातः हुई सड़क दुर्घटना जिसमें मैजिक क्रमांक एम पी 68 टी 0194 तथा ट्रेक्टर क्रमांक जी जे 06 ए एक्स 2465 की टक्कर होने की सूचना मिलते ही कलेक्टर  दीपक सिंह के निर्देश  पर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व  वीरेन्द्र कटारे  तथा नगर पुलिस अधीक्षक  संजीव मूले तथा अन्य अधिकारी मौके पर पहुॅचे और घायल स्कूली बच्चो को स्थानीय मित्तल मेडिकेयर एंड हास्पिटल प्रा. लि में उपचार के लिए भर्ती कराया गया । इस दुर्घटना में कुल 12 व्यक्ति घायल हुए जिसमें से 6 बच्चो को मित्तल हास्पिटल में भर्ती किया गया। कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने इन बच्चों का रेडक्रास सोसायटी से उपचार की सम्पूर्ण व्यवस्था की। घायलो में से 6 को इंदौर उपचार के लिए रेफर किया गया। प्रदेश  की चिकित्सा षिक्षा, आयुष एवं संस्कृति एवं जिले की प्रभारी मंत्री डाॅ विजयलक्ष्मी साधौं ने इस दुर्घटना में घायलो की स्थिति के बारे में जानकारी प्राप्त की और अधिकारियों को आवष्यक निर्देश  दिये। 

No comments:

Post a Comment