HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Friday 18 January 2019

जिला पंचायत धार का साधारण सम्मिलित सम्पन्न

जिला पंचायत धार का साधारण सम्मिलित सम्पन्न

 संजय शर्मा 
हैलो -धार पत्रिका 
              धार- जिला पंचायत धार का साधारण सम्मिलन (सामानय सभा बैठक)  जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती मालती मोहन पटेल की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। इस सम्मिलन में उपाध्यक्ष  कल्याण पटेल, अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत  संजय तिवारी, जिला पंचायत के अन्य सदस्यगण, जनपद पंचायत बदनावर, डही के अध्यक्ष तथा विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थे। 
               इस सम्मिलन में पूर्व की बैठक में पारित प्रस्ताव के पालन प्रतिवेदन पर विस्तार से चर्चा की गई। इसके साथ ही मलेरिया की रोकथाम के लिए जिले को प्राप्त मच्छरदानियों के वितरण की समीक्षा की गई तथा आवष्यक निर्देश  दिए। बैठक में 6 से 14 वर्ष के बच्चों को मिजल्स तथा रूबेला के टीके लगाने संबंधी अभियान की भी विस्तार से समीक्षा की है। पोषण अभियान, कृषकों को वितरण के लिए रासायनिक खाद की उपलब्धता तथा वितरण की स्थिति, जीर्णषीर्ण षाला भवनों के डिसमेंटल तथा नवीन स्वीकृत भवनों के निर्माण, गोण खनिज अंतर्गत स्वीकृत निर्माण कार्यो की समीक्षा की गई तथा संबंधित अधिकारियों को आवष्यक निर्देश  दिए गए। जिले में विभिन्न विभागों के कार्यो की विस्तार से समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को आवष्यक निर्देश  दिए। साथ ही बैठक में सदस्यों द्वारा प्रस्तुत प्रस्तावों पर विचार-विमर्ष कर कार्यवाही के लिए निर्णय लिए गए। 
                बैठक में जिले में पेयजल की स्थिति की सघन समीक्षा की गई तथा समस्या से ग्रस्त ग्रामों में कार्ययोजना तैयारी की जाकर नलकूप खनन तथा हैण्डपंप स्थापना कर प्लेटफार्म बनाए जाने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया। आगामी दिनों में विद्यार्थियों की परीक्षा के दृष्टिगत रखते हुए सतत् विद्यृत प्रदाय किए गए जाने के लिए म.प्र. विद्युत वितरण कंपवनी के अधिकारियों को निर्देश  दिए गए। 
              सम्मिलन में विभिन्न योजनाओं अंतर्गत स्वीकृत निर्माण कार्यो को तत्काल गुणवत्तापूर्ण पूर्ण करने के लिए समस्त निर्माण एजेसिंयों तथा मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत के माध्यम से समस्त ग्राम पंचायतों को निर्देशित किए जाने के निर्देष दिए गए। साथ ही जल संरक्षण तथा अन्य जनकल्याणकारी कार्य षीघ्र पूर्ण करने के लिए भी निर्देशित किया है। 

No comments:

Post a Comment