HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Saturday 29 December 2018

एक दिवसीय जागरूकता एवं पंजीयन शिविर आयोजित

एक दिवसीय जागरूकता एवं पंजीयन शिविर आयोजित

संजय शर्मा 
हैलो -धार पत्रिका 
          धार- धार जिले में महिला और जल परियोजना के तहत केयर इंडिया संस्था द्वारा तिरला विकासखंड के ग्राम हिम्मतगढ़ में जल एवं स्वच्छता प्रशिक्षण विषय पर जागरूकता एवं पंजीयन शिविर का आयोजन किया गया।
           आयोजन का मुख्य उद्देश्य परियोजना के बारे में ग्रामीणों को जागरूक करना तथा ज्यादा से ज्यादा महिलाओं को कार्यक्रम से जोड़कर महिलाओं को लाभान्वित करना है।
             शिविर के दौरान केयर इंडिया के विकास गोले ने बताया कि संस्था धार ग्रामीण व तिरला विकासखंड क्षेत्र के ग्रामीण समुदायों की महिलाओं के साथ महिला एवं जल कार्यक्रम की गई हैं।इस कार्यक्रम का लक्ष्य ग्रामीण क्षेत्रो में रहने वाली आम जनता को जीवन जीने का कौशल को बेहतर करना ताकि वे बेहतर संवाद स्थापित कर सके और अपने समय का सद उपयोग कर सके इस कार्यक्रम के माध्यम से महिलाएं बेहतर स्वास्थ्य और सुरक्षा के महत्व समझते हुए स्वच्छ पानी की उपलब्धता साफ सफाई की तकनीकों का उपयोग सीख सकेंगी।
           इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से हमारा प्रयास सेवा संस्थान अध्यक्ष संजय शर्मा , पैरालीगल वालेंटियर्स श्रीमती लेखा शर्मा,केयर इंडिया से माधव सोलंकी ,एडीओ रामदेव काजी,सरपंच रतन डावर, रोजगार सहायक महेश मकवाना, चत्तर सिंह मंडलोई सहित अनेक ग्रामीण जन उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment