HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Tuesday, 2 October 2018

सुपर 60 प्लस में सेवा देने वाले हुए सम्मानित, सेवा और संकल्प की जीत है यह प्रकल्प

सुपर 60 प्लस में सेवा देने वाले हुए सम्मानित, सेवा और संकल्प की जीत है यह प्रकल्प

    बुजुर्गो की सेवा ही खुषहाल परिवार का मुलमंत्र है - श्री पाटीदार 

संजय शर्मा 
हैलो धार 
         धार - समाज में कई तरह की सेवा गतिविधियाॅ चलती है पर भोज शोध संस्थान का यह सेवा प्रकल्प अनुकरणीय है। बुजुर्ग समाज की आवष्यकता है, यहाॅ तक की कोर्ट भी उम्र और अनुभव को प्राथमिकता देती है। जिस परिवार में बुजुर्गो की सेवा और सुरक्षा होती है वहाॅ खुषहाली रहती है। यह बात सर्वोपरि है कि जैसा करोगें वैसा भरोगे अतः अपने कर्म और व्यवहार पर ध्यान देना जरुरी है। यह बात भोज षोध संस्थान के सेवा प्रकल्प सुपर 60 प्लस के एक वर्ष पुर्ण होने पर मुख्य अतिथि के रुप में पूर्व जिला एवं सत्र न्यायाधीश   प्रहृलाद पाटीदार ने कही। कार्यक्रम के विषेष अतिथि के रुप में विक्रम ज्ञान मंदिर के अध्यक्ष श्रीमंत करनसिंह पवाॅर ने कहा कि 60 वर्ष से अधिक की उम्र बहुत महत्वपूर्ण होती है। इस उम्र में अभिलाषाओं से मुक्त होकर जीना चाहिये। युवा पीढ़ी और परिवार के साथ सामंजस्य स्थापित करते हुए सबका ध्यान रखना चाहिये। सम्मान समारोह की अध्यक्षता निदेशक डाॅ दीपेन्द्र षर्मा ने की।  
         सम्मान - भोज शोध संस्थान के सुपर 60 प्लस चिकित्सा सेवा प्रकल्प में प्रतिमाह के शिविर में सेवा देने वाले क्षेत्र के वरिष्ठ डाक्टर  अषोक जैन, डाॅ दिनेश मिश्रा, डाॅ रमेश  मुवेल, डाॅ दीपक नाहर, डाॅ दिनेश  कर्मा, डाॅ केसी बारियाॅ का विशेष सम्मान किया गया। इस  महनीय आयोजन में सेवा देने वाले कार्यकर्ताओं को भी अतिथियों ने प्रतीक चिन्ह, मोतियों की माला प्रदान कर सम्मानित किया। सुपर 60 प्लस के संचालक मण्डल से श्रीमती हर्षा रुनवाल, वृषाली देश मुख, अजय अग्रवाल को सम्मानित किया गया। 
          कार्यक्रम में विषेष रुप में वरिष्ठजनों की माॅग पर इंटेक द्वारा निर्मित फिल्म जयतु सिंहस्थ का प्रदर्षन किया गया। जिसे सभी ने विषेष रुप से सराहा। समयबद्ध चले कार्यक्रम का प्रभावी संचालन पत्रकार श्री अनील तिवारी ने किया। आभार सामाजिक कार्यकर्ता श्रीमती गायत्री परिहार ने व्यक्त किया। सरस्वती वंदना का गायन श्रीमती वृषाली देषमुख द्वारा किया गया। अतिथि परिचय पराग भौसले और शिविर की वार्षिक गतिविधियों का वाचन संयोजक दुर्गेष नागर ने व्यक्त किया। अतिथियों का स्वागत श्री सुरेश  राजपुरोहित और प्रहलाद जड़िया ने किया। इस अवसर पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव श्री अतुल खण्डेलवाल, श्रीमती रेखा द्विवेदी, जिला आयुश  अधिकारी श्रीमती हंसा बारिया, गीतकार बद्रीलाल मालवीय, वरिष्ठ चिकित्सासेवी हकीमुद्दीन शम्सी राजोद वाले सहित नगर के गणमान्य नागरिक और सामाजिक कार्यकर्ता बड़ी संख्या में उपस्थित रहे। यह जानकारी कार्यक्रम अधिकारी चेतना राठौर ने दी। 

No comments:

Post a Comment