HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Thursday 5 July 2018

कलेक्टर श्री सिंह द्वारा नालछा में स्थित लोक सेवा केंद्र का अवलोकन

कलेक्टर श्री सिंह द्वारा नालछा में स्थित लोक सेवा केंद्र का अवलोकन
 

आवेदकों की सुविधा के लिए टीन शेड लगाने के निर्देश 

संजय शर्मा 
हैलो धार 
         धार, 5 जुलाई 2018  कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने गुरूवार को जनपद पंचायत नालछा मुख्यालय पर स्थित लोक सेवा केंद्र का जायजा लिया। श्री सिंह ने लोक सेवा केंद्र में आवेदको से रू-ब-रू चर्चा की और उन्हे लोक सेवा केद्र के माध्यम से मिलने वाली सेवाओं की जानकारी ली। श्री सिंह ने समाधान एक दिवस अंतर्गत प्राधिकृत अधिकारियों की बैठक ली और लोक सेवा केंद्र संचालक ने दो कम्प्यूटर और प्रदाय करने का अनुरोध किया गया। श्री सिंह ने मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत को निर्देश  दिये है कि वे लोक सेवा केंद्र में  दो कम्प्यूटर की व्यवस्था सुनिष्चित करे। 
श्री सिंह ने लोक सेवा केन्द्र पर आवेदकों की भीड़ को देखते हुए उनके लिए छाया तथा बैठक व्यवस्था न करने पर नाराजगी जताई और मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत नालछा को निर्देश  दिए है कि वे लोक सेवा केन्द्र के सामने टीन का षेड लगाने तथा आवेदकों के बैठक के लिए पर्याप्त मात्रा में कुर्सियाॅं व दरी की व्यवस्था तत्काल करे। श्री सिंह ने एक दिवस समाधान के तहत प्राधिकृत अधिकारी को प्रतिदिन प्राप्त होने वाले आवेदनों की जानकारी ली और प्राधिकृत अधिकारियों को निर्देष दिए है कि वे जिस दिन आवेदन पत्र प्राप्त होते है, उसी दिन उनका निराकरण भी सुनिष्चित करे। निर्देषों का पालन न करने पर संबंधित अधिकारी के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई सुनिष्चित की जावेगी। श्री सिंह ने लोक सेवा केन्द्र में प्राधिकृत अधिकारियों की जानकारी भी ली और निर्देश  दिए है कि लोक सेवा केन्द्र में कर्मचारी प्रातः 9.30 बजे आवष्यक रूप से ड्यूटी पर उपस्थित हो जाए। साथ ही 3-3 तृतीय एवं चतुर्थश्रेणी कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जावे। कलेक्टर श्री सिंह ने लोक सेवा केन्द्र में उपस्थित आवेदकों से चर्चा की। चर्चा के दौरान आवेदकों ने अवगत कराया कि आधार कार्ड के बिना स्कूल में प्रवेष नही दिया जा रहा है। कलेक्टर श्री सिंह ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए निर्देष दिए है कि विद्यार्थियों के आधार कार्ड न बनने की स्थिति में उन्हें स्कूल में प्रवेष दिया जावे। इस संबंध में पूर्व में ही निर्देष जारी किए जा चुके है। यदि कोई षासकीय स्कूल के प्राचार्य इन निर्देषों का उल्लंघन करेंगे तो उन्हे निलंबित करने के लिए कार्रवाई की जावेगी। इसी प्रकार प्रायवेट स्कूल द्वारा इन निर्देषों का पालन नही किया जावेगा, तो स्कूल की मान्यता समाप्त कर दी जावेगी। 
श्री सिंह ने मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत को निर्देश  दिए है कि लोक सेवा केन्द्र में 3 कर्मचारियों की और ड्यूटी लगाई जावे, ताकि कार्य में ओर अधिक सुविधा होगी। समाधान एक दिवस के विषय सूचना पटल पर प्रदर्षित करे। लोक सेवा केन्द्र के बाहर डेमो के लिए कर्मचारी कुर्सी लगाकर बैठने की व्यवस्था भी करे। श्री सिंह ने इस अवसर पर ग्रामीणों की समस्याएं सुनी और संबंधित अधिकारियों को आवष्यक निर्देश  दिए। ग्रामीणों ने कलेक्टर श्री सिंह को पोस्ट मार्टम कक्ष अन्य स्थान पर स्थानांतरित करने का अनुरोध किया। कलेक्टर श्री सिंह ने ग्रामीणों की इस समस्या के समाधान के लिए पोस्ट मार्टम कक्ष उपयुक्त स्थान पर स्थानांतरित करने के निर्देष संबंधित अधिकारी को दिए है। 
इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत नालछा  मुवेल सहित लोक सेवा केन्द्र के प्राधिकृत अधिकारी उपस्थित थे। 

No comments:

Post a Comment