HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Thursday 28 June 2018

इंदौर संभाग के कमिश्नर सिंह द्वारा धार जिले पुनर्वास कार्यो की सघन समीक्षा व अधिकारियों को दिये

इंदौर संभाग के कमिश्नर  सिंह द्वारा धार जिले पुनर्वास कार्यो की सघन समीक्षा व अधिकारियों को दिये आवश्यक दिशा निर्देश

संजय शर्मा 
हैलो धार 
         धार/कुक्षी  - इंदौर संभाग के कमिश्नर  राघवेन्द्र सिंह ने गुरूवार को जिले के मनावर विश्राम गृह में विभिन्न विभागों के जिला अधिकारियों की बैठक ली और पुनर्वास कार्यो की सघन समीक्षा की। इस बैठक में नर्मदा घाटी विकास प्राधिकरण के अपर संचालक (पुर्नवास) श्री प्रबल सिपाहा, कलेक्टर  दीपक सिंह, पुलिस अधीक्षक  बीरेन्द्र सिंह सहित विभिन्न विभागो के जिला अधिकारी उपस्थित थे। 
        कमिश्नर  सिंह ने इस वर्षा ऋतु में पुनर्वास क्षेत्र के 9 गांवो 10 हजार पौधे लगाने का लक्ष्य सौंपा है। इन गांवो में फलदार, छायादार जैसे जामुन, नीम, आम त्रिवेणी इत्यादि पौधो का रोपण करने के निर्देश दिये। साथ ही सड़को के दोनो और पौधरोपण किये जाने के भी निर्देश दिये। श्री सिंह ने नर्मदा विकास प्राधिकरण के अधिकारियों को निर्देश दिये है कि वे पुर्नबसाहट स्थलो पर नाली निर्माण करने, पाईप लाईन बिछाने, नल कनेक्शन देने के निर्देश दिये। साथ ही अवैध नल कनेक्शन तत्काल विच्छेद करने के निर्देश दिये। श्री सिंह ने मध्य प्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी के अधिकारियों को बिजली की लाईन के पास आने वाले वृक्षो कंटिग-छटाई करने के निर्देश दिये । साथ ही जरूरत पडने पर विद्युत खम्बे भी लगाए जाने के निर्देश दिये। श्री सिंह ने पुनर्वास स्थलो पर पेयजल के लिए किये गये बोरिंग की जानकारी ली और इन बोरिंग पर मोटर लगाने के निर्देश लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधिकारियों को दिये। 
              सिंह डूब ने अधिकारियों से कहा कि वर्षा ऋतु में बाढ़ की स्थिति निर्मित होने पर राहत केम्पो में लोगो को पहुॅचाने तथा आवागमन को सुचारू बनाए रखे । साथ ही पुनर्वास स्थलो का समतलीकरण का कार्य तत्काल सुनिश्चित करे । उन्होने एकलबार का पिपलाज ग्राम के ग्रामीणो की नाले की समस्या सुनी और संबधित अधिकारियेां को आवश्यक निर्देश दिये । कमिश्नर श्री सिंह सहित अन्य अधिकारियों ने ग्राम कवठी में पौधारोपरण किया और ग्रामीणो की समस्याऐं भी सुनी । उन्होनें ग्राम कवठी, गणपुरचैकी, कड़माल तथा गेहेलगांव व पूर्ण बसाहट के गांवो का भी जायजा लिया। उन्होने महिला बाल विकास अधिकारी को निर्देश दिये है कि क्षेत्र में सभी आंगनवाडी केंद्र समय पर खुले और कम वजन के बच्चो को पोषण आहार उपलब्ध कराए। साथ ही गांव -गांव केम्प भी लगाए जाए।

No comments:

Post a Comment