HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Saturday 16 June 2018

मुख्यमंत्री जनकल्याण योजना का प्रभावी क्रियान्वयन करने के निर्देश

मुख्यमंत्री जनकल्याण योजना का प्रभावी क्रियान्वयन करने के निर्देश
   

संजय शर्मा 
हैलो धार न्यूज़ पॉर्टल 
         धार, 16 जून 2018 मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चैहान ने वीडियो कॉफ्रेंस के माध्यम से असंगठित श्रमिकों के कल्याण के लिए प्रारंभ की गई मुख्यमंत्री जनकल्याण संबल योजना की प्रगति तथा वनाधिकार पट्टा वितरण की समीक्षा की। मुख्यमंत्री श्री चैहान ने कहा कि जनकल्याण योजना प्रदेश सरकार की प्राथमिकता वाली योजना है। यह योजना गरीबों की जिंदगी में बदलाव लाने वाली योजना है। सभी पात्र लोगों को इस योजना का लाभ मिले यह सुनिश्चित किया जाए।
           वीडियो कॉफ्रेंस में मुख्यमंत्री चैहान ने निर्देश दिए कि योजना के सफल क्रियान्वयन के लिए जिला स्तर पर प्रभारी मंत्री की अध्यक्षता में 30 जून तक मॉनीटरिंग समिति का गठन करना सुनिश्चित किया जाए। इसके साथ ही 1 जुलाई से 20 जुलाई तक विकासखण्ड स्तर पर मॉनीटरिंग समितियों को प्रशिक्षण दिया जाना भी सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने 4 अगस्त को सभी जिलों में आयोजित होने वाले स्वरोजगार मेलों में मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना, मुख्यमंत्री आर्थिक कल्याण योजना सहित अन्य स्वरोजगार योजनाओं में अधिक से अधिक पात्र हितग्राहियों को लाभान्वित करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री  चैहान ने वनाधिकार पट्टों के संबंध में चर्चा करते हुए सभी पात्र लोगों को पट्टा वितरण सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। वीसी में प्रसूति सहायता योजना, श्रमिक परिवार के बच्चों को निःशुल्क शिक्षा, श्रमिक परिवार के सदस्यों को निःशुल्क ईलाज, अंत्येष्टि सहायता, स्मार्ट कार्ड वितरण के संबंध में भी चर्चा की गई। 
            जिला मुख्यालय स्थित एनआईसी के वीसी कक्ष में कलेक्टर  दीपक सिंह , विधायक धार श्रीमती नीना विक्रम वर्मा, सरदारपुर विधायक श्री वेलसिंह भूरिया, धरमपुरी विधायक  कालुसिंह ठाकुर , वन मंडलाधिकारी श्री सागर , अपर कलेक्टर  दिलीप कापसे सहित विभिन्न विभागो के जिला अधिकारी उपस्थित थे। 

No comments:

Post a Comment