HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Saturday 2 June 2018

प्रधानमंत्री श्री मोदी जनमत से चलने वाली सरकार है -श्री मालू


 प्रधानमंत्री श्री मोदी जनमत से चलने वाली सरकार है -श्री मालू
केंद्र सरकार के 4 वर्ष पूर्ण होने पर उपलब्धियों को गिनाया
हैलो-धार
संजय शर्मा 
   धार-हम सबने देखा आज देश में जनमत से चलने वाली लोकप्रिय सरकार बने 4 वर्ष बीत चुके हैं ।जिसमें गरीबों के हक में कड़े फैसले लिए हैं गरीबों को उनका वास्तविक हक देने का काम हमारी सरकार ने किया है ।उक्त बात मोदी सरकार के 4 वर्ष पूर्ण होने पर स्थानीय भाजपा जिला कार्यालय पर  शनिवार को आयोजित पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए प्रदेश भाजपा के पूर्व प्रदेश मीडिया प्रभारी श्री गोविंद मालू ने कहीं।आपने कहा कि मोदी जी ने प्रधान सेवक के श्रम की पराकाष्ठा करते हुए सेवा के नए कीर्तिमान स्थापित किए ।प्रधानमंत्री आवास योजना से एक और बेघर लोगों को छत मिली वहीँ हमने गरीब महिलाओं के आंसू उज्ज्वला योजना के माध्यम से पोछें। डोकलाम विवाद के सम्मानजनक समाधान और सर्जिकल स्ट्राइक ने भारत की साख व सम्मान को बढ़ाया है।
 श्री सिसोदिया ने कहा कि नोटबंदी व जीएसटी से जहां भ्रष्टाचार कालेधन पर लगाम लगाने के साथ ही वर्षों की गिरोहबंदी को तोड़ने का काम किया है वही जनधन को बढ़ावा मिला है।पत्रकारों से चर्चा करते हुए श्री मालू ने कहा कि हमने स्वच्छ अभियान के तहत 7 करोड़ नए शौचालय निर्मित किए। आयुष्मान योजना के तहत 50 करोड़ गरीबों को सुरक्षा कवच दिया वहीं 2 लाख 26 हजार  फर्जी कंपनीयो के रजिस्ट्रेशन रद्द किए। 3000 छापेमारी कर 35 सौ करोड़ की संपत्ति को जप्त किया। खाद्यान्न उत्पादन में 9.3% व बागवानी उत्पादन में 15% रिकॉर्ड वृद्धि हुई।
 13 करोड़ स्वाइल हेल्थ कार्ड वितरित किए जहां पूर्व सरकारों ने कृषि विकास दर ऋणात्मक थी मोदी सरकार इसे 4.9% तक ले आई ।हमने कृषि बजट भी लगभग 2 गुना किया, लागत का डेढ़ गुना MSP , नीम कोटेड यूरिया और खाद की उपलब्धता सुनिश्चित की।
 पिछले 4 सालों में 10 करोड़ नए एलपीजी कनेक्शन दिए ,19 करोड़ लोगों को प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा और जीवन ज्योति योजना में सुरक्षा कवच प्रदान किया। उजाला योजना में 30 करोड़ से ज्यादा LED बल्ब वितरित किए । 30 हजार से ज्यादा औषधि केंद्रों पर सस्ती दवाइयां उपलब्ध कराई ।सड़कें रेल लाइन ,पोर्ट सहित डिजिटल इंडिया के तहत ऑप्टिकल फाइबर, बिछाने का काम किया। स्किल इंडिया, स्टैंड अप इंडिया, और स्टैंड अप इंडिया के जैसी योजनाएं शुरू की। सर्वव्यापी सर्वस्पर्शी व लोक कल्याण की नीतियों को हमारी सरकार ने आगे बढ़ाया।माननीय मोदी जी के नेतृत्व में आज भारत विश्व की पांचवी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनी है आज महंगाई काबू में है विदेशी मुद्रा भंडार अपने रिकॉर्ड स्तर पर है मोदी जी ने पॉलिसी पैरालिसिस से देश को बाहर निकालकर विकास के पथ पर अग्रसर किया है। पत्रकार वार्ता अवसर पर भाजपा के संभागीय सह मीडिया प्रभारी ज्ञानेंद्र त्रिपाठी, भाजपा जिला उपाध्यक्ष डॉ शरद विजयवर्गीय व नगर अध्यक्ष अनिल जैन बाबा भी उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment