HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Thursday, 7 June 2018

"हम छू लेंगे आसमाँ योजना के दूसरे चरण का शुभारंभ 8 जून को

"हम छू लेंगे आसमाँ योजना के दूसरे चरण का शुभारंभ 8 जून को

मुख्यमंत्री श्री चौहान समन्वय भवन में विद्यार्थियों से करेंगे संवाद
संजय शर्मा 
हैलो -धार न्यूज़   
     भोपाल : गुरूवार, जून 7, 2018, मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान 8 जून को भोपाल के न्यू मार्केट स्थित समन्वय भवन में विद्यार्थियों को भविष्य में विभिन्न कॅरियर और अकादमिक विकल्पों के बारे में जानकारी देने के लिये बनायी गयी योजना 'हम छू लेंगे आसमाँ'' के दूसरे चरण का शुभारंभ प्रात: 10 बजे करेंगे। इस मौके पर मुख्यमंत्री श्री चौहान विद्यार्थियों से सीधा संवाद करेंगे।
हम छू लेंगे आसमाँ के दूसरे चरण में 8 जून से 15 जून तक 12वीं बोर्ड की परीक्षा में उत्तीर्ण तथा 70 प्रतिशत से कम अंक प्राप्त करने वाले करीब 3 लाख 33 हजार विद्यार्थियों से काउंसिलिंग की जायेगी। मुख्यमंत्री के संदेश का प्रसारण प्रात: 10 बजे से 11.30 बजे तक प्रदेश के सभी दूरदर्शन और आकाशवाणी केन्द्रों से लाइव किया जायेगा।
       दूसरे चरण के कार्यक्रम के संबंध में आयुक्त लोक शिक्षण संचालनालय श्रीमती जयश्री कियावत ने सभी जिला कलेक्टर्स को पत्र लिखकर आवश्यक निर्देश दिये हैं। निर्देशों में कहा गया है कि जिला और विकासखण्ड स्तर पर उत्कृष्ट विद्यालयों में विद्यार्थियों के बैठने के इंतजाम किये जायें, जिससे वे मुख्यमंत्री से अपने कॅरियर के संबंध में सवाल कर सकें। मुख्यमंत्री से फोन नम्बर 0755-2762590 पर सवाल किये जा सकते हैं। प्रदेशभर के विद्यार्थी मुख्यमंत्री श्री चौहान के कार्यक्रम को देख सकें, इसके लिये चयनित स्थानों पर एलईडी टी.व्ही. की व्यवस्था किये जाने के लिये भी कहा गया है।
       प्रदेश में हम छू लेंगे आसमाँ योजना का क्रियान्वयन स्कूल शिक्षा, तकनीकी शिक्षा और उच्च शिक्षा विभाग संयुक्त रूप से मिलकर कर रहे हैं। कार्यक्रम के पहले चरण में मुख्यमंत्री श्री चौहान ने 21 मई को भोपाल के मॉडल स्कूल, टी.टी. नगर से आकाशवाणी और दूरदर्शन के माध्यम से प्रदेशभर के विद्यार्थियों से सीधा संवाद किया था। पहले चरण में 70 प्रतिशत से अधिक अंक अर्जित करने वाले कक्षा-12 के छात्रों को शामिल किया गया था।

No comments:

Post a Comment