HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Saturday 26 May 2018

कमिश्नर इन्दौर संभाग राघवेन्द्र सिंह व नर्मदा विकास प्राधिकरण के आयुक्त प्रबल प्रताप सिंह,कलेक्टर दीपक सिंह ने जिले के नर्मदा पट्टी के ग्रामों का अवलोकन

कमिश्नर इन्दौर संभाग  राघवेन्द्र सिंह व नर्मदा विकास प्राधिकरण के आयुक्त  प्रबल प्रताप सिंह,कलेक्टर  दीपक सिंह  ने जिले के नर्मदा पट्टी के ग्रामों का अवलोकन

ग्रामीणों से रू-ब-रू होकर समस्याएं जानी अधिकारियों को समस्याओं के निराकरण के निर्देश 
संजय शर्मा 
हैलो -धार 
      धार, 26 मई 2018 इन्दौर संभाग के कमिश्नर  राघवेन्द्र सिंह शनिवार को धार जिले के नर्मदा पट्टी के ग्रामों का भ्रमण किया। जिसमें धरमपुरी के ग्राम शाला, सेमल्दा, कवठी, निसरपुर पुनर्वास स्थलों पर ग्रामीणों से चर्चा की और नल जल ड्रेनेज, मकानों की स्थिति देखी एवं उनसे चर्चा कर सभी बिन्दुओं पर अतिशीघ्र निराकरण के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया। इसके पश्चात कोटेश्वर धाम के दर्शन कर वहाॅं पर नर्मदा जी के दर्शन भी किए। इस अवसर पर कलेक्टर  दीपक सिंह भी उनके साथ थे।
       इसके पश्चात ग्राम सेमल्दा में कमिश्नर श्री सिंह ने डूब प्रभावितों के साथ भ्रमण किया और ग्रामीणों के सामने हैण्डपम्प चलाकर पानी की उपलब्धता देखी। शाला गाॅंव में उचित मूल्य की दुकान समय पर खुलने के संबंध में जानकारी प्राप्त की। ग्रामीणों से राशन की उपलब्धता के संबंध में भी पूछताछ की। ग्रामीणों ने बताया कि खेल मैदान की आवश्यकता तथा पानी की समस्या से अवगत कराया। इस संबंध में कमिश्नर श्री सिंह ने जिले के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश  दिए है कि वे इस गांव में परिवहन द्वारा जल प्रदाय की व्यवस्था सुनिश्चित करे। शाला के पूर्वबसाहट के ग्रामीणों द्वारा अतिक्रमण की शिकायत की। इस संबंध में कमिश्नर श्री सिंह ने ग्रामीणों से कहा कि अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही शीघ्र की जावेगी। 
      कमिश्नर  सिंह को निसरपुर में पानी की निकासी, नाली निर्माण, रोड़ की व्यवस्था, पीने के पानी, मुआवजा दिलाने इत्यादि के संबंध में अवगत कराया। इस संबंध में उन्होने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश  दिए। 
       भ्रमण के दोरान आपके साथ नर्मदा विकास प्राधिकरण के आयुक्त श्री प्रबल प्रताप सिंह, कलेक्टर श्री दीपक सिंह, अनुविभागीय अधिकारी कुक्षी श्री आर एस बालोदिया, अनुविभागीय अधिकारी मनावर श्री बी एस सोलंकी, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत निसरपुर श्री माधवाचार्य सहित अन्य अधिकारी थे।

No comments:

Post a Comment