HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Tuesday 15 May 2018

बदनावर भाजपा नगर मंडल ने नगर परिषद में हो रहे भ्रष्टाचार को लेकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा

बदनावर भाजपा नगर मंडल ने नगर परिषद में हो रहे भ्रष्टाचार को लेकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा 
 

हैलो -धार 
धर्मेंद्र अग्निहोत्री 
        बदनावर- भाजपा नगर मंडल बदनावर ने नगर परिषद में हो रहे भ्रष्टाचार और उदासीन रवयै के खिलाफ मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन तहसीलदार योगेन्द्र मोर्य को दिया जिसमें नगर परिषद के 3 वर्ष पूर्ण हो चुकें है परंतु अब तक किसी भी वित्तीय लेन देन की या टेण्डरों की सही जानकारी परिषद के पास मोजूद नहीं है निम्न बिन्दुओं पर बारिकी से जांच कर प्रशासन कार्यवाही की मांग की गई। 
1. प्रधानमंत्री आवास के आवंटन में पात्र हितग्राहियों को योजना का लाभ नहीं मिलना एवं योजना की किश्तों में परिषद द्वारा की गई वित्तीय अनियमितता साथ ही तृतीय किश्त हेतु शासन को समय पर दस्तावेज उपलब्ध नहीं कराये जाने के कारण हितग्राहियों के खाते में भुगतान नहीं जिसकी जांच करावें। 
2. नगर परिषद द्वारा पेय जल हेतु क्रय की गई एलम ब्लिचिंग एवं दवाई की खरीदी की जांच।
3. नगर परिषद द्वारा विद्युत सामग्री टेंडर में क्रय की गई समस्त सामग्री की खरीदी की जांच साथ ही स्वहित के चलते पार्टी के ही कार्यकर्ता को टेंडर देकर बडा चडा कर अवैध फर्जी बील लगाये जा रहे है जिससे प्रशासन को आर्थिक नुकसान हो रहा है उक्त बीलों की जांच कराई जावें। 
4. नगर परिषद द्वारा जो डिवाइडर खरीदे गये है वे निम्न कोटी के है और उनका बील बाजार मूल्य से भी ज्यादा लगाकर भुगतान किया गया है साथ ही डिवाइडरों की संख्या के जो बील लगे है उनसे कई कम संख्या में डिवाइडर लगे हुवें है बचे डिवाइडर कहा है एवं उसकी किमत की जांच की जावें।
5. नगर परिषद द्वारा जल संधारण हेतु हेडपम्प सामग्री, मोटर, अन्य इलेक्ट्रीक सामग्री की क्रय की जांच एवं जो मोटरे सुधराई गई है उनके बील इतने अधिक है की उतने में नई मोटर खरीदी जा सकती है और बंद पडी मोटरों के भी फर्जी बील लगाकर भुगतान किया गया है उसकी जांच की जावें।
6. नगर परिषद द्वारा बरसात में होने वाले किचड से बचने हेतु किये गये मुरम के टेंडर के बाद 15 से 18 लाख तक का फर्जी भुगतान किया गया है जिसका वास्तविक मुल्यांकन कर दोषियों पर कार्यवाही की जावें।
7. नगर परिषद द्वारा खरीदे गये स्वच्छता उपकरण एवं टेंक्टर व ट्राली, कचरा वाहन के क्रय की जांच एवं उपरोक्त खरीदी का मुल्यांकन।
8. देनिक वेतन भोगीयों को क्षमता से अधिक पद पर नियुक्ति दी गई साथ ही रिश्तेदारों को पद पर नई नियुक्ति दी गई उनके उपस्थिति पत्रक की जांच।
9. शासन द्वारा की गई विभिन्न योजनाओं की निधि का दूरउपयोग अन्य कार्यो में अनुचित तरीके से किया गया उसकी जांच। 
10. नगर परिषद द्वारा विगत 3 वर्षो में किये गये निर्माण कार्य के भौतिक सत्यापन की जांच कि जायें क्योंकि निर्माण कार्य करते समय टेंडर के नियम की अनदेखी कर निर्माण कार्य किया है जो कि असवैधानिक है। 
11. नगर परिषद द्वारा बलवंती नदी के रखरखाव एवं सौन्दर्यकरण हेतु विगत 3 वर्षो में खर्च की गई राशि के भुगतान की जांच एवं बलवंती नदी की वर्तमान स्थिती से उसकी तुलना। 
12. नगर परिषद भवन हेतू वर्तमान में जो भूमि चयनीत की गई वो किसी अन्य संस्था की है वहां पर परिषद द्वारा भूमि पूजन कर निर्माण कार्य किया जा रहा है जो कि वैधानिक दस्तावेजोें के अभाव में किया जा रहा है जो कि असवैधानिक है जिसकी जांच की जावें। 
 ज्ञापन के पहले नगर के विभिन्न मार्गो से रेली निकाल कर नगर परिषद के खिलाफ नारे बाजी की गई एवं सभी चैराहो पर पार्टी के वरिष्ठ नेता रमेशचन्द्र यादव, प्रेमचंद परमार, राजेन्द्र सराफ, धर्मेन्द्र शर्मा, मितेश शर्मा, पंकज ठाकुर, जितेन्द्र शर्मा, जय सूर्या, प्रवीण चांवला, ईश्वरसिंह डोडीया, प्रवीण शर्मा आदि ने नगर परिषद की नाकामीयों के बारे में बताया। ज्ञापन रेली में शिवरामसिंह रघुवंशी, अशोक पटेल, पवन चांवला, नविन चैहान, संतोष चैहान, हर्षदीप चैहान,  थे । संचालन महामंत्री प्रितेशसिंह पंवार व आभार महामंत्री राकेश राठोड ने माना। 

No comments:

Post a Comment