HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Monday 2 April 2018

भारत बंद को लेकर मध्यप्रदेश में प्रदर्शन ग्वालियर संभाग में हिंसा 4 लोगों की मौत कर्फ्यु जैसे हालात

भारत बंद को लेकर मध्यप्रदेश में प्रदर्शन ग्वालियर में हिंसा एक की मौत कर्फ्यु जैसे हालात

   
      भोपाल- भारत बंद के दौरान ग्वालियर में हिंसक प्रदर्शन किया गया,4 लोगों की मौतों की खबर आ रही है। 2 मौतें ग्वालियर शहर में जबकि 1 मुरैना और 1 भिंड में हुई है। सरकार ने ग्वालियर संभाग के सभी जिले, ग्वालियर, शिवपुरी, मुरैना, भिंड, श्योपुर एवं दतिया के इंटरनेट बंद कर दिए हैं। ग्वालियर और भिंड जिले में कई जगहों पर कर्फ्यू लगाया गया है।  बाजार को जबरन बंद कराने की कोशिश की गई, व्यापारियों ने इसका विरोध किया तो हमला कर दिया गया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने गोलियां भी चलाईं, इसका वीडियो वायरल हो गया है. वीडियो में प्रदर्शनकारी साफ नजर आ रहा है। वो रिवाल्वर से फायरिंग कर रहा है। अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि फायरिंग करने वाला प्रदर्शनकारी बंद का समर्थन कर रहा था या विरोध। 
       बिहार में बंद के दौरान हिंसक प्रदर्शन के बाद अचानक मध्यप्रदेश के कई शहरों में बंद कराने के लिए प्रदर्शनकारी हाथों में लाठियां लेकर निकले। इंदौर में रेल रोकी ,प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने आपात बैठक बुलाई ग्वालियर के थाटीपुर में हिंसक प्रदर्शन की शुरूआत हुई। ख़बर आ रही हे की कमिश्नर बी. एम.शर्मा के बंगले पर पथराव  हुआ है।  ग्वालियर के तीन थाना क्षेत्रों में हालात नियंत्रण से बाहर हो गए। वहां कर्फ्यू का ऐलान कर दिया गया है। 
        ग्वालियर संभाग के मुरैना में प्रदर्शन के दौरान एक युवक की हत्या कर दी गई। भिंड जिले के 2 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया। मुरैना में रेल यातायात बाधित किया गया। ग्वालियर में कई वाहनों में आग लगा दी गई। स्कूलों में बच्चे फंसे हुए थे। बालाघाट में धारा 144 लगा दी गई है। 

No comments:

Post a Comment