HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Sunday 4 March 2018

डॉ नरोत्तम मिश्रा को मिली एक बड़ी जिम्मेदारी

डॉ नरोत्तम मिश्रा को मिली एक बड़ी जिम्मेदारी 

भोपाल - उत्तर प्रदेश-गुजरात के विधानसभा चुनाव में भाजपा को बड़ी जीत दिलाने के बाद एक बार फिर पार्टी ने जनसंपर्क मंत्री नरोत्तम मिश्रा पर भरोसा जताया है। चुनावी कौशल और मेनेजेमेंट क्षमता को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज ने मंत्री नरोत्तम को बड़ी जिम्मेदारी दी है। मुख्यमंत्री ने एक साथ चुनाव कराने के लिए एक समिति बनाई है, जिसका अध्य़क्ष मंत्री नरोत्तम को बनाया है। अब नरोत्तम मिश्रा आने वाले दिनों में लोकसभा और विधानसभा चुनाव कैसे सहजता से हो, इसकी सारी रिपोर्ट बनाएंगे और चुनाव आयोग को सौंपेंगें।
    दरअसल, प्रदेश में एक साथ लोकसभा, विधानसभा चुनाव कराने के लिए समिति का गठन किया है। समिति में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान की ओर से वरिष्ठ मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र को चुनाव समिति का अध्यक्ष होंगे। इसमें गिरजाशंकर, महेश श्रीवास्तव, लाल सिंह, बी.डी.शर्मा, राजनीश श्रीवास्तव, शिवनारायण रूपला, तपन भौमिक सदस्य और वीरा राणा सदस्य सचिव होंगे।इस बारे में जो भी विचार विमर्श होगा उसकी रिपोर्ट चुनाव आयोग को सौपी जाएगी।इसके साथ ही समिति चुनाव सुधार पर भी सुझाव देगी।
   बता दे कि नरोत्तम मुख्यमंत्री शिवराज और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बहुत भरोसेमंद है, जिसके चलते एक बार फिर उन्हें ये बड़ी जिम्मेदारी दी गई है। मिश्रा को चुनाव मैनेजमेंट का मास्टर माना जाता है और उनकी इसी काबिलियत को देखते हुए उन्हें यह महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसके पहले शाह ने उन्हें यूपी-गुजरात की जिम्मेदारी सौंपी थी, जिस पर मिश्रा खरे उतरे थे, इसीलिए पार्टी और मुख्यमंत्री के ओर से एक बार फिर नरोत्तम को चुनावी रणनीति देखते हुए समिति की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

No comments:

Post a Comment