HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Wednesday, 28 February 2018

इंदौर कमिश्नर ने किया धार के ग्राम गुलरझीरी, लुन्हेरा व शासकीय प्राथमिक विद्यालय कागदीपुरा का निरीक्षण

इंदौर कमिश्नर  ने किया धार के  ग्राम गुलरझीरी, लुन्हेरा व  विद्यालय कागदीपुरा का निरीक्षण 
गुलरझीरी में पौध रक्षको से ली जानकारी, पौधो के आसपास साफ-सफाई के दिए निर्देश 
कमिश्नर  ने की कागदीपुरा के शिक्षक श्री यादव की प्रशंसा की
         धार-  27 फरवरी,बुधवार  को कमिश्नर  इंदौर श्री संजय दुबे ने ग्राम गुलरझीरी में पौधारोपण के तहत लगाए गये पौधो का निरीक्षण किया। उन्होने मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत से प्रोजेक्ट के तहत लगाये गये पौधो की जानकारी ली। कमिश्नर  दुबे ने जनपद सीईओ को निर्देष दिये कि इस प्रोजेक्ट के तहत कितने पौधे जीवित है उनके जानकारी दे साथ ही निर्देश दिये कि इस प्रोजेक्ट की रिपोर्ट भी उन्हे उपलब्ध कराए। 
       कमिश्नर र श्री दुबे ने निर्देशित किया कि जीवित पौधों की नियमित रूप से मानिटरिंग की जाए व पानी की उचित व्यवस्था रखने के लिए भी अधिकारी को निर्देशत किया। उन्होने अजीवित पौध को रिप्लेस करवाने के लिए अधिकारी को निर्देशित किया। उन्होने अभी तक अजीवित पौध रिप्लेस नही होने पर नाराजगी भी जताई। जनपद सीईओ से पौध रक्षको को दिऐ जाने वाली राशि  के भगुतान की भी जानकारी ली व आवष्यक निर्देश  दिये। 
       कमिष्नर श्री दुबे ने जनपद पंचायत नालछा की शासकीय प्राथमिक विद्यालय कागदीपुरा का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान बच्चों के साथ बातचीत की व उससे प्रश्न  भी पूछे। उन्होने बच्चों को गणित का प्रष्न दिया, जिसका बच्चो द्वारा सही जवाब देने पर बच्चो की प्रंशसा की। कमिष्नर दुबे ने शिक्षक सुभाष यादव से बच्चो को पढाने का तरीका पूछा व प्रंशसा करते हुए कहा कि ग्राम कागदीपुरा के निवासियो का बहुत बड़ा सौभाग्य है कि सुभाष यादव जैसे शिक्षण इस ग्राम को मिले है। उन्होने कहा कि अन्य क्षेत्र के शिक्षको को भी  यादव से बच्चो के पढ़ाने का तरीके सीखे।शिक्षक यादव ने विद्यालय प्रांगण में एक अन्य कमरा बनवाने की मांग की, जिसमें वे अन्य क्षेत्र के शिक्षको को बच्चो को पढाने के तरीके बताएगे। कमिष्नर  दुबे ने जिला षिक्षा अधिकारी को कमरा बनवाने की व्यवस्था करने के लिए निर्देषित किया ।
     इसके पष्चात  दुबे ने ग्राम पंचायत लुन्हेरा में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बने मकानो का भी निरीक्षण किया व हितग्राहियों से चर्चा की। रास्ते में उन्होने स्वच्छ भारत मिषन अंतर्गत बने शौचालयो का भी निरीक्षण किया तथा शौचालय बंद होने पर नाराजगी जताई व जनपद सीईओ को आवष्यक दिषा निर्देश  दिये। 
           इस अवसर पर कलेक्टर  श्रीमन् शुक्ला, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत आर के चैधरी, सीईओ बाग  हरेन्द्र नारायण, एसडीएम शंकरलाल सिघाडे, तहसीलदार  कनेश , मुख्य कार्यपालन अधिकरी जनपद पंचायत नालछा सहित अन्य जिला अधिकारीगण मौजूद थे। 

No comments:

Post a Comment