HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Thursday 1 February 2024

नप अध्यक्ष प्रतिनिधि ने भोपाल में मुख्यमंत्री से मुलाकात कर विकास कार्यो का मांग पत्र सौंपा

 नप अध्यक्ष प्रतिनिधि ने भोपाल में मुख्यमंत्री से मुलाकात कर विकास कार्यो का मांग पत्र सौंपा


संजय शर्मा संपादक 
हैलो धार पत्रिका/ हैलो धार न्यूज़ पोर्टल

   बदनावर। नगर के विभिन्न विकास कार्यो को लेकर नगर परिषद अध्यक्ष प्रतिनिधि शेखर यादव ने भोपाल पहुंचकर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव से मुलाकात की तथा शहर विकास को लेकर चर्चा की। इस मौके पर विकास कार्य की स्वीकृति के लिए मांग पत्र भी दिया गया। 

  मुख्यमंत्री को दिए मांग पत्र में बताया गया कि बलवंती नदी शुद्धिकरण कार्य हेतु कुल राशि 1693 लाख के कार्य योजना शासन को स्वीकृति हेतु प्रेषित की गई थी। योजना के अंतर्गत इंटरसेप्शन डायवर्सन के माध्यम से नदी में मिल रहे नालों को पाइप लाइन एक हजार मिमी डीआईए से एसटीपी 3.0 एमएलडी की क्षमता से शुद्धिकरण कर स्टाफ डेम से स्वच्छ जल शहर में रहेगा। उक्त कार्य योजना नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग भोपाल के अधीक्षण यंत्री राजीव गोस्वामी द्वारा चेक की गई है। उक्त कार्ययोजना में स्वीकृत 1100 लाख की राशि मे से 770 लाख पूर्व के उपलब्ध है।

  स्वच्छ भारत मिशन के द्वितीय चरण अंतर्गत राशि 529.20 लाख शासन से स्वीकृत होना अपेक्षित है। शेष राशि 348.38 लाख निकाय को विशेष निधि मद अंतर्गत स्वीकृत होना अपेक्षित है। योजना में कुल 5 वर्षो का संचालन संधारण अवधि निर्धारित है। यादव ने मांग पत्र भेंटकर मुख्यमंत्री से इस महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट को लेकर प्रशासकीय व तकनीकि स्वीकृति जारी करने की मांग की। 

इसके अलावा स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत नगर को स्वच्छ सर्वेक्षण एवं स्टार रैंकिंग के लिए आवश्यक उपकरण क्रय करने हेतु मांग की गई। जिसमें फटका मशीन, बेलिंग मशीन, श्रेडर मशीन, इगलु मशीन, डी कंपोस्टर, ट्रामल मशीन, गट्टा मशीन, चक्की मशीन के साथ ही मोबाईल शौचालय की मांग की गई। यादव ने मुख्यमंत्री को शहर में चल रहे विभिन्न विकास कार्यों को लेकर जानकारियां भी दी तथा बदनावर आने का निमंत्रण दिया।

   यादव ने बताया कि बलवन्ति नदी प्रोजेक्ट वर्षों से अधूरा पड़ा था। गत महीनों प्रदेश के तत्कालीन उद्योग मंत्री राजवर्धनसिंह दत्तीगांव के अथक प्रयासों से पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने मंजूरी दी थी।


No comments:

Post a Comment