HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Saturday 1 July 2023

आयुष्मान कार्ड बनाने में धार जिला अव्वल

 आयुष्मान योजना  लाभान्वित करने वाली योजना है -  - सांसद श्री दरबार

 

जिले में वितरित किए गए 2 लाख 39 हजार 826 आयुष्मान कार्ड

आयुष्मान कार्ड बनाने में धार  जिला अव्वल 

संजय शर्मा संपादक 
हैलो धार पत्रिका/ हैलो धार न्यूज़ पोर्टल

          धार।  आयुष्मान योजना यह गरीबों के उत्थान और गरीब कल्याण के लिए लाभान्वित करने वाली योजना है। आयुष्मान कार्ड बनाने में हमारा जिला अव्वल हैं। इसके साथ ही आज जिले में 2 लाख 39 हजार 826 आयुष्मान कार्ड वितरित किए जा रहे है। हमारे जिले में सभी योजनाओं का बेहतर परिणाम है। चाहे वो गैस की प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना हो, अनाज की या पढ़ाई जैसी व्यवस्था क्यों ना हो। जिससे लाभान्वित होकर आज हर गरीब परिवार अपने पास सारी सुविधाएं उपलब्ध कर जीवन यापन कर रहा है। यह बात सांसद छतरसिंह दरबार ने आज नगर पालिका धार के परिसर में राष्ट्रीय सिकल सेल एनिमिया उन्मूलन अभियान एवं आयुष्मान कार्ड के वितरण कार्यक्रम के शुभारंभ अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित करते हुए कही। 


      उन्होंने कहा की यह 5 लाख रूपए तक के मुफ्त इलाज केंद्र सरकार की आयुष्मान योजना है। प्रधानमंत्री जी का कहना है की हमारे देश में कोई भी गरीब व्यक्ति इलाज के अभाव में ना मरे। इस योजना के चलते अब देश के साथ साथ अपने प्रदेश और जिले के चिन्हित अस्पतालों में कई गंभीर बीमारियों का इलाज मुफ्त हो रहा है। इसके अलावा भी कई सारी जनकल्याण योजनाओं में  गंभीर बीमारियों के इलाज हो रहे है। बड़ी संख्या में लोग लाभान्वित हो रहे हैं। हमारी प्राथमिकता है की हमारा आगे भविष्य उज्ज्वल हो और सभी गरीब अन्य योजनाओं में लाभान्वित हो। हमें गरीबी हटाना नही हैं। हमे देश से गरीबी मिटाना है। रोजगार के अंतर्गत युवाओं को अपने पैरो पर खड़े करना है। धार में रेलवे का भी कार्य सुचारू चल रहा है। इसके साथ ही मेडिकल कॉलेज भी जल्द ही खुलेगा और नर्मदा को भी जल्द ही धार लायेंगे। इसके साथ ही जिले को चहुमुखी विकास की ओर ले जायेंगे।


      हमारी लाड़ली बहनों को मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना अंतर्गत हर महीने 1000 रूपए महीने मिलेंगे। जिसके पहली किश्त भी जारी जो चुकी है। इसके तहत बहनों को हर साल 12000 रूपए मिलेंगे। अभी तो इस योजना की शुरुआत है। इसे धीरे धीरे 3000 रूपए हर महीना तक बढ़ाया जाएगा। रोजगार के अंतर्गत युवाओं को अपने पैरो पर खड़े करना है। रेलवे का भी कार्य सुचारू चल रहा है। मेडिकल कॉलेज भी जल्द ही  खुलेगा और नर्मदा भी जल्द ही धार लायेंगे। इसके साथ ही जिले को चहुमुखी विकास की ओर ले जायेंगे। 


      विधायक नीना वर्मा ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा की हम सभी देशवासियों का सौभाग्य है की हमें ऐसे प्रधानमंत्री मिले है। हर व्यक्ति के बारे में सोचते है। आज प्रधानमंत्री जी शहडोल जिले में अयोजित कार्यक्रम में सिकल सेल एनीमिया की जांच और आयुष्मान कार्ड के वितरण के लिए हमारे प्रदेश में पधारे है। जो सभी को सौगात दे रहे है। यह एक बड़ी योजना है।


           नगर पालिका अध्यक्ष नेहा बोड़ाने ने संबोधित करते हुए कहा सभी लोग अस्पतालो में अपना ब्लड टेस्ट जरूर कराए। हमारे प्रधानमंत्री जी का कहना है की सन 2047 तक पूरे देश से सिकल सेल एनीमिया बीमारी को पूर्ण रूप से खत्म करना है। इसके साथ ही सभी लोग आयुष्मान कार्ड भी बनवाए ताकि आपको सभी को हर साल 5 लाख तक का मुफ्त इलाज का लाभ मिल सके। 


      धार जिले में आयुष्मान योजना के अंतर्गत अभी तक जिला अस्पताल में 9 हजार 458 कार्ड धारियों द्वारा 3 करोड़ 84 लाख रूपए का लाभ लिया जा चुका है और निजी अस्पतालों में 15 हजार 67 कार्ड धारियों द्वारा 9 करोड़ 91 लाख रूपए का लाभ लेकर उपचार कराया जा चुका है। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री जी के शहडोल जिले में अयोजित कार्यक्रम का प्रसारण किया गया।कार्यक्रम में  सांसद छतरसिंह दरबार, विधायक नीना वर्मा , नगर पालिका अध्यक्ष नेहा बोड़ाने, वरिष्ठ नेता कन्हैयालाल यादव , विश्वास पांडे, एडीएम केएल मीणा, नगर पालिका पार्षद गण  सहित अन्य जनप्रतिनिधि, अधिकारी और हितग्राही उपस्थित रहे।


No comments:

Post a Comment