HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Monday 12 December 2022

भाजपा के ग्रामीण निकाय जनप्रतिनिधियों का एक दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग संपन्न हुआ

  भाजपा के ग्रामीण निकाय जनप्रतिनिधियों का एक दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग संपन्न हुआ 

ग्रामीण निकाय जनप्रतिनिधि भाजपा को ओर अधिक मजबूत करे - राधेश्याम यादव

 जनप्रतिनिधि केंद्र और राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं को घर-घर तक पहुंचाएं -  जिलाध्यक्ष राजीव यादव 

संजय शर्मा संपादक
हैलो धार पत्रिका/ हैलो धार न्यूज़ पोर्टल

    धार । जिले के ग्रामीण क्षेत्र के निकाय जनप्रतिनिधियों का विभिन्न सत्रों के  माध्यम से भाजपा की रीति नीति, केंद्र व राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का शत प्रतिशत लाभ पात्र हितग्राहियों को दिलाने के उद्देश्य से प्रथम दिन  धार , सरदारपुर और बदनावर  विधानसभा क्षेत्र के भाजपा के ग्रामीण निकाय जनप्रतिनिधियों का प्रशिक्षण वर्ग जिला कार्यालय पर संपन्न हुए। 


  भाजपा जिला मीडिया प्रभारी संजय शर्मा ने बताया की जिला कार्यालय पर चार सत्रों में चले प्रशिक्षण वर्ग में विभिन्न विषयों पर मुख्य वक्ताओं ने शासन की योजनाओं के माध्यम से पात्र हितग्राहियों को लाभ दिलाने एवं भारतीय जनता पार्टी की रीति नीति एवं विचारधारा से ग्रामीण निकाय जनप्रतिनिधियों को अवगत कराकर आमजन के बीच ले जाने पर चर्चा की और प्रशिक्षण दिया। 


प्रशिक्षण वर्ग में प्रथम उदघाटन सत्र में अतिथियों द्वारा भाजपा के पितृ पुरुष दीनदयाल उपाध्याय जी और श्यामा प्रसाद मुखर्जी  व कुशाभाऊ ठाकरे के चित्रों पर माल्यार्पण और दीप प्रज्वलित कर विधिवतरूप से प्रशिक्षण वर्ग की शुरुवात की गई। उद्घाटन सत्र में जिलाध्यक्ष राजीव यादव ,धार विधायक नीना वर्मा , बदनावर जनपद अध्यक्ष प्रतिनिधि डॉ प्रहलाद सिंह सोलंकी , संभागीय कार्यालय मंत्री विष्णुप्रसाद शुक्ला मंचासीन थे। 


स्वागत उद्बोधन भाजपा जिला अध्यक्ष राजीव यादव ने देते हुए कहा कि सभी नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधि केंद्र और राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं को घर-घर तक पहुंचाएं इन योजनाओं का समाज के प्रत्येक व्यक्तियों को लाभ प्राप्त करेगा  तो हमें चुनाव में कोई नहीं हरा सकता।


भाजपा वरिष्ठ नेता  प्रदेश कार्यसमिति सदस्य श्री राधेश्याम यादव ने प्रथम सत्र में  हंम भाजपा में क्यों इतिहास और वर्तमान परिदृश्य में  विषय पर संबोधित करते हुए कहा कि संगठन के महापुरुषों का बलिदान हमें नहीं भूलना चाहिए पहले जनसंघ फिर जनता पार्टी और 1980 से भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रहित विचारधारा के साथ आगे बढ़ रही हैं।भारतीय जनता पार्टी संगठन स्थाई होता है और जनप्रतिनिधि स्थाई नहीं होता है उन्हें 5 साल के लिए जनता चुनती है प्रत्येक जनप्रतिनिधियों को भाजपा को मजबूत करना चाहिए।


द्वितीय सत्र में सोशल मीडिया के महत्व विषय पर सुमित मिश्रा ने सोशल मीडिया की महत्वपूर्ण जानकारियां सांझा करते हुए बताया की राजनीति एक सामाजिक जीवन हे और हम सब लोग सामाजिक कार्यकर्ता हे और इस में सोशल मीडिया का विशेष महत्व है। सत्र की अध्यक्षता तिरला जनपद अध्यक्ष सीताराम सिंगार ने की। 


    तृतीय सत्र में ग्रामस्वराज में जनभागीदारिता का महत्व एवं महिलाओं और युवाओं की भूमिका विषय पर भारत सरकार खनिज विभाग में निदेशक श्रीमती ज्योति तोमर ने विस्तार से बताते हुए कहा की भाजपा एक परिवार हे और हम सब लोग इस परिवार के सदस्य हे भारत को ग्रामों का देश कहा जाता हैं आज भारत की पहचान ग्राम हे आज भारत की संस्कृति ग्रामों के कारण हे सत्र की अध्यक्षता जिला पंचायत सदस्य विक्रम पटेल,जगदीश भाभर ,


चतुर्थ सत्र समापन के अवसर पर अनुसूचित जाति मोर्चा राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष सूरज केरो ने जन कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन एवं संगठन विस्तार एवं सुदृढ़ीकरण में हमारी भूमिका विषय पर अपने विचार व्यक्त किया। इस सत्र की अध्यक्षता तिरला सरपंच श्रीमती आरती पटेल ने की।


  प्रशिक्षण वर्ग में तीन विधानसभा क्षेत्र के जिला पंचायत सदस्य, जनपद सदस्य ,जनपद अध्यक्ष व उपाध्यक्ष ,सरपंच सहित वर्ग जिला प्रभारी जयराम गावर, जिला महामंत्री प्रकाश धाकड़,भाजपा जिला मीडिया प्रभारी संजय शर्मा,सह मीडिया दीपक सिंह रघुवंशी उपस्थित रहे। 


No comments:

Post a Comment