HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Tuesday 8 November 2022

भारतीय जनता पार्टी कोरग्रुप की बैठक मंगलवार को प्रदेश कार्यालय में संपन्न

 बूथ को मजबूत करने, नए अभियानों की रूपरेखा पर कोर ग्रुप ने किया विचारः विष्णुदत्त शर्मा

भारतीय जनता पार्टी कोरग्रुप की बैठक मंगलवार को प्रदेश कार्यालय में संपन्न 

प्रदेश अध्यक्ष ने मीडिया को दी बैठक और संभागीय प्रभारियों के प्रभार में बदलाव की जानकारी

संजय शर्मा संपादक
हैलो धार पत्रिका/ हैलो धार न्यूज़ पोर्टल

  भोपाल । भारतीय जनता पार्टी कोरग्रुप की बैठक मंगलवार को प्रदेश कार्यालय में आयोजित की गई। मीडिया को इस बैठक की कार्यवाही की जानकारी देते हुए पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद  विष्णुदत्त शर्मा ने बताया कि बैठक में बूथ की मजबूती और पार्टी द्वारा लिये जाने वाले नए अभियानों की रूपरेखा पर विचार-विमर्श किया। प्रदेश अध्यक्ष ने पार्टी के संभागीय प्रभारियों के प्रभार में किए गए बदलाव की जानकारी भी मीडिया को दी। 


श्री शर्मा ने कहा कि संगठनात्मक कामकाज की समीक्षा और उसे अपडेट करने के लिए समय-समय पर कोरग्रुप की बैठकें आयोजित की जाती हैं। हमने रातापानी की बैठक में भी इन मुद्दों पर विचार किया था और आज की बैठक भी इसी तारतम्य में आयोजित की गई है। 


  श्री शर्मा ने बैठक में आए प्रमुख विषयों की जानकारी देते हुए बताया कि निर्वाचन आयोग शीघ्र ही नए मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में जोड़ने के लिए अभियान शुरू करने जा रहा है। इस अभियान में पार्टी का युवा मोर्चा किस तरह युवा मतदाताओं को जोड़ने के लिए निर्वाचन आयोग के साथ सहयोग करते हुए काम कर सकता है, इस पर विचार किया गया। श्री शर्मा ने बताया कि हमारी सरकार ने लाड़ली लक्ष्मी सहित कई जनहितैषी योजनाएं शुरू की हैं। इन योजनाओं को बूथ स्तर तक कैसे पहुंचाया जाए और किस तरह इन योजनाओं के हितग्राहियों से संपर्क एवं संवाद स्थापित किया जाए, इस पर विचार किया गया। 


   प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा ने कहा कि हाल ही में हमने बूथों के डिजिटाइजेशन के लिए पूरे प्रदेश में अभियान चलाया था। उस डिजिटाइजेशन के काम को किस तरह से अपडेट किया जाए, बूथ सशक्तीकरण की योजना को कैसे और प्रभावी बनाया जाए तथा प्रत्येक बूथ पर पार्टी का वोट शेयर कैसे 51 प्रतिशत तक पहुंचाया जाए, इन मुद्दों पर भी बैठक में चर्चा की गई। 


संभाग प्रभारियों के प्रभार में परिवर्तन

श्री शर्मा ने कहा कि संगठन की आवश्यकताओं के अनुसार पार्टी अपनी संरचना में परिवर्तन करती रहती है। संगठनात्मक काम की दृष्टि से ही पार्टी ने संभाग प्रभारियों के प्रभार में परिवर्तन किए हैं। इसके अनुसार प्रदेश महामंत्री सुश्री कविता पाटीदार जबलपुर संभाग,  सरदेन्दू तिवारी शहडोल संभाग और  हरिशंकर खटीक चंबल संभाग के प्रभारी होंगे। प्रदेश उपाध्यक्ष  आलोक शर्मा उज्जैन संभाग,  कांतदेव सिंह भोपाल संभाग के प्रभारी होंगे। 


पार्टी के कोर ग्रुप की बैठक में राष्ट्रीय संगठन महामंत्री  शिवप्रकाश जी, क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जामवाल, प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, प्रदेश अध्यक्ष  विष्णुदत्त शर्मा, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, संसदीय बोर्ड के सदस्य डॉ. सत्यनारायण जटिया, प्रदेश सह प्रभारी  रामशंकर कठेरिया, केंद्रीय मंत्री  नरेंद्रसिंह तोमर,  फग्गन सिंह कुलस्ते, ज्योतिरादित्य सिंधिया, राष्ट्रीय महामंत्री  कैलाश विजयवर्गीय, राष्ट्रीय मंत्री  ओमप्रकाश धुर्वे, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद , प्रदेश सरकार के मंत्री  नरोत्तम मिश्रा,  भूपेंद्र सिंह, पूर्व मंत्री व विधायक  राजेंद्र शुक्ला, पार्टी के प्रदेश महामंत्री  भगवानदास सबनानी, सुश्री कविता पाटीदार, रणवीर सिंह रावत,  सरतेंदू तिवारी, हरिशंकर खटीक उपस्थित थे।



No comments:

Post a Comment