HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Thursday 22 September 2022

लाड़ली लक्ष्मी योजनांतर्गत लाभान्वित बालिकाओं एवं उनके अभिभावकों का सम्मेलन कार्यक्रम सम्पन्न

लाड़ली लक्ष्मी योजनांतर्गत लाभान्वित बालिकाओं एवं उनके अभिभावकों का सम्मेलन कार्यक्रम सम्पन्न

 लाड़ली लक्ष्मी योजना म.प्र. के अतिरिक्त अन्य राज्यों में भी काफी लोकप्रिय है- सांसद श्री दरबार

संजय शर्मा संपादक
हैलो धार पत्रिका/ हैलो धार न्यूज़ पोर्टल

           धार।   लाड़ली लक्ष्मी योजनांतर्गत लाभान्वित बालिकाओं एवं उनके अभिभावकों का सम्मेलन कार्यक्रम गुरुवार को जिला मुख्यालय स्थित लालबाग परिसर  में सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम का शुभारंभ लोकसभा सांसद छतरसिंह दरबार, जिला पंचायत अध्यक्ष  सरदार सिंह मेडा, कलेक्टर डॉ पंकज जैन,पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती ममता जोशी ,भाजपा जिला उपाध्यक्ष पं विश्वास पांडे , महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष श्रीमती कुसुम सौलंकी  सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने कन्या पूजन कर किया। 


      कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सांसद श्री दरबार ने जनसेवा पखवाड़े के तहत् लाड़ली लक्ष्मी योजना के हितग्राहियों को योजनांतर्गत मिलने वाले लाभों से अवगत कराया । साथ ही कहा कि यह योजना म.प्र. के अतिरिक्त अन्य राज्यों में भी काफी लोकप्रिय है और अलग-अलग नामों से अन्य राज्यों में भी लागू की गयी है, जो की योजना की सफलता को दर्शाता है। उन्होंने बताया कि सेवा पखवाड़े के तहत् 17 सितम्बर से 31 अक्टूबर तक संपूर्ण म.प्र. में हितग्राहीमुलक योजनाओं से लाभान्वित किये जाने हेतु विभिन्न विभागीय शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। जिससे  गरीब वर्ग के प्रत्येक व्यक्ति तक सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचे।


       कार्यक्रम के प्रारंभ में जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास श्री सुभाष जैन द्वारा स्वागत उद्बोधन एवं कार्यक्रम की रूपरेखा के संबंध में अवगत कराया गया। जिला पंचायत अध्यक्ष श्री मेडा ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी बालिकाओं को आगे पढ़ने-बढ़ने एवं अपना व अपने माता-पिता का नाम रोशन करने के लिए प्रोत्साहित किया गया। 


     स्वास्थ्य विभाग द्वारा कार्यक्रम परिसर में बालिकाओं के स्वास्थ्य परीक्षण हेतु स्वास्थ्य शिविर का आयोजन कर आवश्यक दवाईयों का वितरण किया गया। कार्यक्रम में एकल बालिका वाले अभिभावकों को सम्मान पत्र वितरित किये गये एवं लाड़ली लक्ष्मी योजना के हितग्राहीयों को लाड़ली प्रमाण पत्र प्रदान किए गए।


No comments:

Post a Comment