HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Saturday 3 September 2022

जिले को मिली तीन बीएलएस एम्बुलेंस की सौगात, प्रभारी मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी ने दिखाई हरी झंडी

 जिले को मिली तीन बीएलएस एम्बुलेंस की सौगात, प्रभारी मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी ने दिखाई हरी झंडी   

संजय शर्मा संपादक
हैलो धार पत्रिका/ हैलो धार न्यूज़ पोर्टल

     धार।  लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा जिले के प्रभारी मंत्री  डॉ प्रभुराम चौधरी ने जिले को सौगात के रूप में मिली तीन बीएलएस एम्बुलेंस को जनप्रतिनिधिगण की उपस्तिथि में हरी झंडी दिखाई। मांडू के जनप्रतिनिधियों द्वारा 1 एम्बुलेंस की मांग रखी थी जिसको मंत्री डॉ चौधरी ने तत्काल एक एम्बुलेंस को मांडू के लिए रवाना किया। इस दौरान उन्हे बताया गया कि जिले में पूर्व की 49 एम्बुलेंस को मिलाकर कुल 52 एम्बुलेंस हो गई है जिसमे से 3 एडवांस लाइफ सपोर्ट एम्बुलेंस है इस प्रकार प्रत्येक 50000 की जनसंख्या पर 1 एम्बुलेंस हो गई है। मंत्री डॉ चौधरी ने 15 और नई एम्बुलेंस प्रदान करने का आश्वासन दिया हैं ताकि कोई भी मरीज एम्बुलेन्स के बिना न रह सके । पूर्व की समीक्षा बैठक में जनप्रतिनिधयों एवं मुख्य चिकित्सा एवं स्वस्थ्य अधिकारी द्वारा 26 चिकित्सकों के पदपूर्ति हेतु मांग रखी थी जिसको मंत्री डॉ चौधरी ने जिले में 26 रिक्त चिकित्सकों के विरुद्ध 31 चिकित्सकों की नियुक्ति की जानकरी दी जिससे की प्रेत्यक समुदायिक एवम प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर चिकित्सक उपलब्ध हो सकेगे। जिले में 15,07,595 आयुष्मान कार्ड के लक्ष्य के विरुद्ध  9,65,276 आयुष्मान कार्ड बन गए है। 


          उन्होंने कहा कि प्रत्येक पात्र व्यक्ति के आयुष्मान भारत कार्ड बनाये जिससे की जरूरतमंत को स्वास्थ्य बीमा का लाभ मिल सके। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि अब आयुष्मान भारत कार्ड ग्राम रोज़गार सहायक के साथ ही स्वास्थ्य विभाग के सीएचओ के माध्यम से भी जाने की प्रक्रिया आरम्भ कर दी गई हैं । 


        इस अवसर पर पूर्व मंत्री रंजना बघेल , मुख्य चिकित्सा एवं स्वस्थ्य अधिकारी रघुवंशी ,अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक देवेंद्र पाटीदार ,पूर्व विधायक वेल सिंह भूरिया ,भाजपा जिला मीडिया प्रभारी संजय शर्मा ,मंडल अध्यक्ष विपिन राठौर सहित अन्य लोग उपस्थित रहे। 


No comments:

Post a Comment