HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Sunday 20 February 2022

संघ की शाखाओं का शाखा संगम कार्यक्रम संपन्न

 संघ की शाखाओं का शाखा संगम कार्यक्रम संपन्न 

संजय शर्मा संपादक

हैलो धार पत्रिका/ हैलो धार न्यूज़ पोर्टल

     धार। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ अपने समय प्रबंधन, अनुशासन आदि के लिए जाना जाता है, परंतु संघ ने अब अनूठी मिसाल स्थापित की है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ धार नगर द्वारा एक शाखा संगम का कार्यक्रम संपन्न किया गया । जिसमें धार शहर में अलग-अलग मोहल्लों व कालोनियों में लगने वाली सभी शाखा के स्वयंसेवक को एक स्थान पर बुलाकर वहां रेखांकन किए हुए अलग-अलग ब्लॉक में प्रत्येक शाखा लगाई गई।।


 26 ध्वज का हुआ ध्वजारोहण एवं ध्वजारोपणम् 

     संघ में गुरु स्वरूप परम पवित्र भगवा ध्वज लगने के बाद शाखा लगाई जाती है। चूकि 26 शाखाएं लगाई गई थी इसलिए एक साथ एक समय पर 26 ध्वज का ध्वजारोहण एवं ध्वजारोपणम् हुआ।।

 संघ के स्वयंसेवकों को तीन आयामों पर कार्य करने के लिए किया आह्वान 


      शाखा में योग व्यायाम खेल के पश्चात बौद्धिक का आयोजन हुआ । मंच पर माननीय जिला संघचालक गोपाल सोनी, माननीय नगर संघचालक विष्णु शास्त्री , कार्यक्रम के मुख्य वक्ता धार विभाग प्रचारक अंकित गज केश्वर मंचासीन हुए।  मुख्य वक्ता ने शाखा का महत्व बताते हुए कहा कि व्यक्ति का सर्वांगीण विकास संघ की शाखा में ही संभव है । शाखा में आने वाला स्वयंसेवक किसी भी विषम परिस्थिति में भी अडिग रहता है। परम पूज्यनीय सरसंघचालक मोहन  भागवत जी के आह्वान को दोहराते हुए स्वयंसेवकों को पर्यावरण संरक्षण, कुटुंब प्रबोधन अर्थात परिवार के सभी सदस्यों में अच्छे संस्कार एवं आदर्श परिवार की कल्पना एवं सबसे महत्वपूर्ण समाज में भेदभाव को दूर करते हुए एक समरस हिंदू समाज का निर्माण करना,  ऐसा सभी स्वयंसेवकों को बताया गया । कार्यक्रम संपन्न होने के बाद अनुशासित रूप से सभी स्वयंसेवक अपने गंतव्य की ओर लौटे। उक्त जानकारी नगर कार्यवाह मृणाल जी दौराया ने दी।


No comments:

Post a Comment